ताज़ा खबर
 

दूसरे दौरे में पहुंची सानिया मिर्जा और लियंडर पेस: US ऑपन

देश के चोटी के डबल्स खिलाड़ी लिएंडर पेस और सानिया मिर्जा ने अपने-अपने मुकाबलों में गुरुवार को सीधे सेटों में जीत दर्ज करके यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट के दूसरे दौर में जगह बनाई।

Author न्यूयॉर्क | September 5, 2015 10:45 am
दूसरे दौरे में पहुंची सानिया मिर्जा और लियंडर पेस: US ऑपन

देश के चोटी के डबल्स खिलाड़ी लिएंडर पेस और सानिया मिर्जा ने अपने-अपने मुकाबलों में गुरुवार को सीधे सेटों में जीत दर्ज करके यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट के दूसरे दौर में जगह बनाई।

पेस और उनके स्पेनिश जोड़ीदार फर्नांडो वर्डास्को ने मेंस डबल्स के पहले दौर में फ्लोरिन मेयर और फ्रैंक मोडेर की जर्मनी जोड़ी को आसानी से 6-2, 6-3 से हराया।

पेस और वर्डास्को को अगले दौर में जगह बनाने में केवल 62 मिनट का समय लगा। उन्होंने दो बार ब्रेक प्वॉइंट बचाए और इस बीच उन्हें जो ब्रेक प्वॉइंट हासिल करने तीन मौके मिले उनमें उन्होंने सफलता हासिल की।

उनका अगला मुकाबला अमेरिका जाइंट किलर स्टीव जॉनसन और सैम क्वेरी से होगा जिन्होंने माइक और बॉब ब्रायन की शीर्ष वरीयता प्राप्त हमवतन जोड़ी को 7-6, 5-7, 6-3 से हराकर बड़ा उलटफेर किया।

महिला डबल्स में भारतीय स्टार सानिया और स्विट्जरलैंड की मार्टिना हिंगिस ने पहले दौर में अमेरिका की कैटलिन क्रिस्टियन और सबरीना सैंटामारिया को 6-1, 6-2 से पराजित किया।

सानिया और हिंगिस को हालांकि 56 मिनट तक चले इस मैच में दो बार अपनी सर्विस गंवानी पड़ी लेकिन दूसरी तरफ उन्होंने अपनी प्रतिद्वंद्वी टीम की सात बार सर्विस तोड़ी।

सानिया और हिंगिस दूसरे दौर में स्विटजरलैंड की तिमिया बासिनस्की और ताइपै की उनकी जोड़ीदार चिया जुंग चुआंग से भिड़ेंगी। तिमिया और चुआंग ने मेलेनी ओडिन और जेसिका पेगुला की अमेरिकी जोड़ी को सीधे सेटों में 6-4, 7-6 से हराया।

रोहन बोपन्ना पहले ही मेंस डबल्स के दूसरे दौर में जगह बना चुके हैं। मिक्स्ड डबल्स में वह ताइपै की युंग जान चान के साथ मिलकर अपने अभियान की शुरुआत शुक्रवार को करेंगे। उनका सामना स्विस खिलाड़ी बेलिंडा बेनसिच और फर्नांडो वर्डास्को की दूसरी वरीयता प्राप्त जोड़ी से होगा।

सानिया और ब्राजील के ब्रूनो सोरेस के साथ मिलकर मिक्स्ड डबल्स में खिताब के अपने बचाव की शुरुआत करेंगी। उन्हें पहले दौर में चेक गणराज्य की आंद्रिया हलावाचकोवा और पोलैंड के लुकास कुबोट की जोड़ी से भिड़ना है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App