ताज़ा खबर
 

थिएम चौथे राउंड में और पेस-हिंगिस की जोड़ी क्वार्टर फाइनल में

उभरते हुए खिलाड़ी डोमिनिक थिएम ने फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट में शनिवार को यहां चार सेट में जर्मनी के युवा एलेक्जेंडर ज्वेरोव को 6-7, 6-3, 6-3, 6-3 से हराकर पुरुष एकल के चौथे दौर में जगह बनाई।

पेरिस | May 28, 2016 11:38 PM
भारत के स्टार खिलाड़ी लिएंडर पेस और स्विट्जरलैंड की उनकी जोड़ीदार मार्टिना हिंगिस ने पहला सेट गंवाने के बाद जोरदार वापसी करते हुए मिश्रित युगल क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।

उभरते हुए खिलाड़ी डोमिनिक थिएम ने फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट में शनिवार को यहां चार सेट में जर्मनी के युवा एलेक्जेंडर ज्वेरोव को 6-7, 6-3, 6-3, 6-3 से हराकर पुरुष एकल के चौथे दौर में जगह बनाई। दो उभरते हुए खिलाड़ियों के बीच हुए इस मुकाबले में आस्ट्रिया के थिएम ने पहला सेट कड़े मुकाबले में गंवाया लेकिन इसके बाद लगातार तीन सेट जीतकर अगले दौर में प्रवेश किया। थिएम अगले दौर में स्पेन के मार्सेल गे्रनोलर्स से भिड़ेंगे जिन्होंने नौ बार के चैंपियन राफेल नडाल के कलाई की चोट के कारण टूर्नामेंट से हटने से अंतिम 16 में जगह बनाई। थिएम अगर अगले दौर में जगह बनाने में सफल रहते हैं तो वे पहली बार किसी ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में खेलेंगे। आस्ट्रिया के इस खिलाड़ी ने मौजूदा सत्र में क्ले कोर्ट पर सबसे ज्यादा 22 मैच जीते हैं। उन्होंने इस दौरान ब्यूनस आयर्स और नीस में भी खिताब जीता और मार्च में विश्व रैंकिंग में 13वें स्थान पर पहुंचने में सफल रहे।

दूसरी तरफ महिला वर्ग में आठवीं वरीय स्विट्जरलैंड की टीमिया बाकसिंजस्की, 18वीं वरीय यूक्रेन की एलिना स्वितोलिना और स्पेन की 12वीं वरीय कार्ला सुआरेज नवारो ने अंतिम 16 में जगह बनाई। टीमिया ने तीसरे दौर के एकतरफा मुकाबले में फ्रांस की पालिन परमेनटियर को 6-4, 6-2 से हराया जबकि कार्ला सुआरेज ने स्लोवाकिया की 22वीं वरीय डोमिनिका सिबुलकोवा को कड़े मुकाबले में 6-4, 3-6, 6-1 से हराकर बाहर का रास्ता दिखाया। यूक्रेन की स्वितोलिना ने पूर्व चैंपियन और सर्बिया की 14वीं वरीय अना इवानोविच को सीधे सेटों में 6-4, 6-4 से शिकस्त दी। भारत के स्टार खिलाड़ी लिएंडर पेस और स्विट्जरलैंड की उनकी जोड़ीदार मार्टिना हिंगिस ने पहला सेट गंवाने के बाद जोरदार वापसी करते हुए मिश्रित युगल क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।

पेस और हिंगिस की गैरवरीय वरीय जोड़ी ने उलटफेर करते हुए रोमानिया के फ्लोरिन मर्जिया और कजाखस्तान की यारोस्लाव श्वेदोवा की चौथी वरीय जोड़ी को दूसरे दौर के मुकाबले में 2-6, 7-5, 10-6 से हराया। सानिया मिर्जा और माटिना हिंगिस भी जापान की नाओ हिबिनो और इरी होजुमी की जोड़ी को सीधे सेटों में हराकर फ्रेंच ओपन टेनिस प्रतियोगिता के महिला युगल के तीसरे दौर में पहुंच गईं।
दूसरे दौर में भारतीय-स्विस जोड़ी ने एकतरफा मुकाबले में जापानी जोड़ी को 6-2, 6-0 के अंतर से हराया।

Next Stories
1 French Open 2016: मिक्स्ड डबल्स में पेस और सानिया की जीत, प्रीक्वाटरफाइनल में किया प्रवेश
2 क्‍या होगा सुशील कुमार का? रेसलिंग फेडरेशन ने हाई कोर्ट से कहा-नरसिंह यादव हैं बेहतर
3 ISSF WORLD CUP: पिछले साल वर्ल्ड चैंपियन रहीं हीना फाइनल में एक अंक से चूकीं
ये पढ़ा क्या?
X