ताज़ा खबर
 

2012 लंदन ओलंपिक पर बोले पेस, गंदी राजनीति खेली गई थी और अब ऐसा न होना चाहिए

लिएंडर पेस को उम्मीद है कि रियो ओलंपिक खेलों से पहले चयन को लेकर किसी तरह का विवाद पैदा नहीं होगा....

Author चेन्नई | January 4, 2016 12:01 AM

लिएंडर पेस को उम्मीद है कि रियो ओलंपिक खेलों से पहले चयन को लेकर किसी तरह का विवाद पैदा नहीं होगा और उनका मानना है कि वह रोहन बोपन्ना और सानिया मिर्जा के साथ क्रमश: पुरुष युगल और मिश्रित युगल में जोड़ी बनाने के हकदार हैं।

पेस ने 2012 लंदन ओलंपिक से पहले के विवाद को याद करते हुए कहा कि तब गंदी राजनीति खेली गई थी और इस बार ऐसा नहीं होना चाहिए। तब बोपन्ना और महेश भूपति ने पेस के साथ जोड़ी बनाने से इनकार कर दिया था।

उन्होंने चेन्नई ओपन से पहले रविवार को कहा, ‘उम्मीद है कि इस बार युगल और मिश्रित युगल में ऐसा नहीं होगा। मेरा कहना है कि चयन मेरिट के आधार पर होना चाहिए। मैंने 2015 में तीन मिश्रित युगल ग्रैंडस्लैम जीते और उम्मीद है कि रियो में मिश्रित युगल में जोड़ी बनाने की दौड़ में मैं आगे रहूंगा।’

टेनिस स्टार हिंगिस ने बताया सानिया-पेस के साथ बेहतरीन खेल का राज’मैंने नौ मिश्रित युगल खिताब जीते हैं’। पेस ने कहा, ‘पुरुष युगल में मेरा मानना है कि रोहन और मेरी जोड़ी सर्वश्रेष्ठ टीम है और इसी तरह से मिश्रित युगल में सानिया और मेरी जोड़ी। सच्चाई यह है कि उनमें (सानिया और रोहन) से कोई भी 2015 में मिश्रित युगल के फाइनल में नहीं पहुंचा। इसके अलावा मैंने ड्यूस और एड कोर्ट दोनों में नौ मिश्रित युगल खिताब जीते। मैं दोनों साइड से सामंजस्य बिठा लेता हूं। यह भी नहीं भूलना चाहिए कि हमने मिलकर एशियाई खेलों में जीत दर्ज की थी।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App