ताज़ा खबर
 

पेस, सानिया अमेरिकी ओपन फाइनल में

भारत के अनुभवी टेनिस स्टार लिएंडर पेस अमेरिकी ओपन मिश्रित युगल और सानिया मिर्जा अपनी स्विस जोड़ीदार मार्तिना हिंगिस के साथ महिला युगल फाइनल में पहुंच गई..

Author न्यूयॉर्क | Published on: September 10, 2015 8:20 PM
हिंगिस और सानिया ने इटली की सारा ईरानी और फ्लाविया पेनेटा को 6-4, 6-1 से हराया। (पीटीआई फोटो)

भारत के अनुभवी टेनिस स्टार लिएंडर पेस अमेरिकी ओपन मिश्रित युगल और सानिया मिर्जा अपनी स्विस जोड़ीदार मार्तिना हिंगिस के साथ महिला युगल फाइनल में पहुंच गई।

चौथी वरीयता प्राप्त पेस और हिंगिस ने दूसरी वरीयता प्राप्त रोहन बोपन्ना और चीनी ताइपै की युंग जान चान की जोड़ी को 6-2, 7-5 से हराया।

दोनों टीमों ने चार चार ऐस लगाये लेकिन बोपन्ना और चान ने 12 सहज गलतियां की जबकि पेस और हिंगिस ने सिर्फ नौ सहज गलतियां की। अब पेस और हिंगिस का सामना अमेरिका की बेथानी माटेक सैंड्स और सैम क्वीरे से होगा।

इससे पहले हिंगिस और सानिया ने इटली की सारा ईरानी और फ्लाविया पेनेटा को 6-4, 6-1 से हराया। अब उनका सामना ऑस्ट्रेलिया की कासी डेलाक्वा और कजाखस्तान की यारोस्लावा श्वेदोवा और जर्मनी की अन्ना लीना ग्रोनेफेल्ड और अमेरिका की कोको वांडेवेगे के बीच होने वाले मुकाबले की विजेता टीम से होगा।

पेस ने जीत के बाद कहा,‘‘मैं यहां हमारी और सानिया तथा मार्तिना की हौसलाअफजाई के लिये सभी भारतीय टेनिस प्रेमियों को धन्यवाद देना चाहता हूं।’’

जूनियर वर्ग में हालांकि करमन कौर थांडी तीसरे दौर में डाल्मा गाल्फी से हार गई। उसे दूसरी वरीयता प्राप्त जर्मन प्रतिद्वंद्वी ने 6-4, 7-6 से हराया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories