ताज़ा खबर
 

2020 टोक्यो ओलंपिक के लिए मिलने वाले मासिक भत्ते से लिएंडर पेस को किया गया दरकिनार

इस सूची में तीन महिला खिलाड़ियों सानिया मिर्जा, प्रार्थना थोंबारे और करमन कौर थंडी को शामिल किया गया है। हालांकि, देश की शीर्ष महिला एकल खिलाड़ी अंकित रैना को इस सूची में जगह नहीं मिलना हैरानी भरा है।

Author नई दिल्ली | Published on: September 15, 2017 9:11 PM
भारत के शीर्ष टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस। (फाइल फोटो)

खेल मंत्रालय ने अनुभवी लिएंडर पेस और साकेत माइनेनी को उन टेनिस खिलाड़ियों की शुरुआती सूची में जगह नहीं दी है, जिन्हें अगले साल होने वाली बड़ी प्रतियोगिताओं और 2020 टोक्यो ओलंपिक की तैयारी के लिए मासिक भत्ते के लिए चुना गया है। खेल मंत्रालय के विश्वसनीय सूत्रों के अनुसार, 50 हजार मासिक भत्ते के लिए जिन खिलाड़ियों को चुना गया है उनमें शीर्ष पुरुष एकल खिलाड़ी युकी भांबरी और रामकुमार रामनाथन, शीर्ष युगल खिलाड़ी रोहन बोपन्ना और युवा सुमित नागल शामिल हैं। पेस के साथ माइनेनी को भी इस सूची में जगह नहीं मिली है। मालूम हो कि माइनेनी को इस साल अर्जुन पुरस्कार के लिए चुना गया था।

इस सूची में तीन महिला खिलाड़ियों सानिया मिर्जा, प्रार्थना थोंबारे और करमन कौर थंडी को शामिल किया गया है। हालांकि, देश की शीर्ष महिला एकल खिलाड़ी अंकित रैना को इस सूची में जगह नहीं मिलना हैरानी भरा है। अंकिता दुनिया की 260वें नंबर की खिलाड़ी है, जबकि साइना के साथ ओलंपिक खेलने वाली प्रार्थना की एकल रैंकिंग 801 है। नौ भारतीय खिलाड़ियों की रैंकिंग उनसे बेहतर है। युगल में हालांकि प्रार्थना 129वें नंबर के साथ साइना (आठवीं रैंकिंग) के बाद भारत की दूसरी सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं।

खेल मंत्रालय के अधिकारी ने पीटीआई से कहा, ‘‘यह अंतिम सूची नहीं है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘जो भी अच्छा प्रदर्शन करता है उसे बाद में इस सूची में शामिल किया जा सकता है और जो प्रदर्शन करने में विफल रहता है, उसे सूची से हटाया जा सकता है।’’ एक अन्य सूत्र ने बताया कि समीक्षा समिति अगले 15 से 20 दिन में बैठक करके चुने हुए खिलाड़ियों के प्रदर्शन का आकलन करेगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
ये पढ़ा क्या?
X