Lanka Premier League: इंग्लैंड के विकेटकीपर ने 240 के स्ट्राइक रेट से ठोके रन, सलमान खान के भाई की टीम की हुई हार से शुरुआत

इस मैच में दाम्बुला जायंट्स ने टॉस जीता और बल्लेबाजी का फैसला किया। उसने 20 ओवर में 7 विकेट पर 190 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी कैंडी वॉरियर्स की टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर 170 रन ही बना पाई।

Lanka Premier League Salman Khan Sohail Khan Kandy Warriors England wicketkeeper Philip Salt
दासुन शनाका की अगुआई वाली दाम्बुला जॉयंट्स ने लंका प्रीमियर लीग के इस सीजन में जीत के साथ अपने अभियान शुरुआत की। (सोर्स- इंस्टाग्राम/लंका प्रीमियर लीग)

लंका प्रीमियर लीग (Lanka Premier League) 2021 के दूसरे मैच में दासुन शनाका की अगुआई वाली दाम्बुला जॉयंट्स ने कैंडी वॉरियर्स को 20 रन से हरा दिया। उसने टूर्नामेंट के इस सीजन में जीत के साथ अपने अभियान की शुरुआत की। उसकी इस जीत में इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज फिलिप साल्ट (Philip Salt) और गेंदबाज रमेश मेंडिस (Ramesh Mendis) ने अहम भूमिका निभाई।

फिलिप साल्ट प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए। मालूम हो कि कैंडी वॉरियर्स (Kandy Warriors) को कैंडी टस्कर्स (Kandy Tuskers) के नाम से भी जाना जाता है। लंका प्रीमियर लीग की इस फ्रैंचाइजी का मालिकाना हक बॉलीवुड के दबंग यानी सलमान खान (Salman Khan) के भाई सोहेल खान (Sohail Khan) के पास है।

कैंडी वॉरियर्स को टूर्नामेंट के इस सीजन के अपने उद्घाटन मैच में हार झेलनी पड़ी। कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में स्टेडियम में खेले गए लंका प्रीमियर लीग के इस मैच में दाम्बुला जायंट्स ने टॉस जीता और बल्लेबाजी का फैसला किया। उसने 20 ओवर में 7 विकेट पर 190 रन बनाए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी कैंडी वॉरियर्स की टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर 170 रन ही बना पाई। कैंडी वॉरियर्स की ओर से रोवमैन पॉवेल (Rovman Powell) ने सर्वाधिक स्कोर बनाया। उन्होंने एक चौके और 4 छक्के की मदद से 21 गेंद में 42 रन की पारी खेली।

पॉवेल के अलावा कप्तान एजेंलो परेरा (Angelo Perera) ने 22 गेंद में 24 रन बनाए। इसके अलावा ओपनर केन्नार लेविस (Kennar Lewis), कामिंदु मेंडिस (Kamindu Mendis), इशान जयरत्ने (Ishan Jayaratne) और सचिंदु कोलंबज (Sachindu Colombage) ने क्रमशः 17. 17, 18 और 27 रन की पारियां खेलीं।

इससे पहले दाम्बुला जॉयंट्स की शानदार शुरुआत हुई। ओपनर फिलिप साल्ट और निरोशन डिकवेला (Niroshan Dickwella) ने पहले विकेट के लिए 46 गेंद में 97 रन की साझेदारी की। डिकवेला ने 6 चौके की मदद से 23 गेंद में 37 रन बनाए।

फिलिप साल्ट ने 4 चौके और 5 छक्के की मदद से 27 गेंद में 64 रन बनाए। उन्होंने 21 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने टूर्नामेंट के इस सीजन का सर्वोच्च स्कोर भी बनाया। शनाका 18 गेंद में एक चौके और 2 छक्के की मदद से 24 रन बनाकर आउट हुए।

रमेश मेंडिस एक चौके और 2 छक्के की मदद से 11 गेंद में 22 रन बनाकर नाबाद रहे। कैंडी वॉरियर्स की ओर से लाहिरू कुमारा ने 3 और अल अमीन ने 2 विकेट लिए। सचिंदु कोलंबज और रोवमैन पॉवेल भी एक-एक विकेट लेने में सफल रहे।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।