ताज़ा खबर
 

LPL 2020: ‘इज्जत दो, इज्जत लो,’ शाहिद अफरीदी के नसीहत देने पर नवीन-उल-हक ने किया पलटवार

Lanka Premier League 2020: नवीन-उल-हक की मानें तो मोहम्‍मद आमिर ने उनके सामने कुछ अस्‍वीकार्य कमेंट्स किए थे, जो शायद अफगानिस्‍तान के लोगों के लिए भी थे। हालांकि, अब तक वह फुटेज सामने नहीं आई है कि जिससे यह पता चल सके कि दोनों खिलाड़‍ियों के बीच वाकई में क्‍या बातचीत हुई थी।

Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: December 2, 2020 6:53 PM
लंका प्रीमियर लीग 2020 में कैंडी टस्कर्स और गॉल ग्लैडिएटर्स के बीच मैच के दौरान मोहम्मद आमिर और नवीन-उल-हक के बीच झड़प हो गई थी।

Lanka Premier League 2020: लंका प्रीमियर लीग 2020 में सलमान खान के भाई सोहेल खान के मालिकना हक वाली कैंडी टस्कर्स के खिलाड़ी नवीन-उल-हक और शाहिद अफरीदी के बीच जुबानी जंग और तीखी हो चली है। बुधवार यानी 2 दिसंबर को अफगानिस्तान के युवा क्रिकेटर नवीन-उल-हक ने शाहिद अफरीदी को मुंहतोड़ जवाब दिया। दरअसल, 30 नवंबर की रात कैंडी टस्कर्स और गॉले ग्लैडिएटर्स के बीच हुए मैच के दौरान मोहम्‍मद आमिर, शाहिद अफरीदी और नवीन उल हक के बीच मैदान पर ही विवाद हो गया था।

उस समय तो मामला शांत हो गया था, लेकिन अफरीदी शायद उस घटना को भुला नहीं पाए। उन्होंने अगले दिन युवा क्रिकेटर को ट्विटर के जरिए खेल भावना का पाठ पढ़ाने की कोशिश की। अफरीदी ने @SkyCricket के ट्विटर हैंडल से पोस्ट किए गए वीडियो पर रिट्वीट किया। इसमें उन्होंने लिखा, ‘मेरी युवा खिलाड़ी को साधारण सलाह थी। मैच खेलें और अभद्र भाषा में शामिल नहीं हों। अफगानिस्‍तान टीम में मेरे दोस्‍त हैं और हमारे बीच बहुत अच्‍छा रिश्‍ता है। टीम साथियों और विरोधियों के लिए इज्‍जत खेल भावना है।’ नवीन-उल-हक भी चुप नहीं बैठे।

उन्होंने भी रिट्वीट किया। नवीन ने लिखा, ‘हमेशा सलाह लेने और इज्‍जत देने को तैयार हूं। क्रिकेट भद्रजनों का खेल है, लेकिन अगर कोई कहे कि आप हमारे पैरों के नीचे हैं और हमेशा वहीं रहेंगे, तो इसका मतलब है कि वह सिर्फ मुझसे नहीं, बल्कि मेरे लोगों से भी यही बात कर रहा है। इज्‍जत दो, इज्‍जत लो।’

नवीन-उल-हक की मानें तो मोहम्‍मद आमिर ने उनके सामने कुछ अस्‍वीकार्य कमेंट्स किए थे, जो शायद अफगानिस्‍तान के लोगों के लिए भी थे। हालांकि, अब तक वह फुटेज सामने नहीं आई है कि जिससे यह पता चल सके कि दोनों खिलाड़‍ियों के बीच वाकई में क्‍या बातचीत हुई थी।

हालांकि, पाकिस्तान के एक पत्रकार की मानें तो अफरीदी ने 21 साल के नवीन-उल-हक को अपने अनुभव का बखान करते हुए धमकाया था। पत्रकार के मुताबिक, मैदान पर हुई झड़प के दौरान अफरीदी ने कहा था, ‘बेटा जब तुम पैदा भी नहीं हुए थे तब मैं इंटरनेशनल क्रिकेट में शतक बना रहा था।’

Next Stories
1 IND vs AUS: हार्दिक पंड्या और रविंद्र जडेजा ने तोड़ा 21 साल पुराना रिकॉर्ड, लेकिन धोनी-युवी से रह गए पीछे
2 LPL 2020: थिसारा परेरा ने 22 गेंद पर ही ठोक दिया अर्धशतक, मुनाफ पटेल की किफायती गेंदबाजी
3 India vs Australia: ‘किंग’ कोहली के वनडे में 12 हजार रन पूरे, तोड़ा सचिन तेंदुलकर का एक और रिकॉर्ड
ये पढ़ा क्या?
X