ताज़ा खबर
 

Lanka Premier League: पाकिस्तानी गेंदबाज ने 26 रन दे झटके 5 विकेट, 5 हार के बाद खुला गाले ग्लैडिएटर्स का खाता

गाले ग्लैडिएटर्स ने कैंडी टस्कर्स को आखिरी स्थान पर धकेल दिया। कैंडी टस्कर्स के भी 6 मैच में 2 अंक हैं, लेकिन बेहतर रनरेट के आधार पर गाले ग्लैडिएटर्स चौथे नंबर पर पहुंच गई है। कैंडी टस्कर्स बॉलीवुड के भाईजान सलमान खान के भाई सोहेल खान की टीम है।

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: December 8, 2020 9:49 AM
Mohammad Amir LPL 2020 Galle Gladiators vs Colombo Kingsपाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर के दम पर गाले ग्लैडिएटर्स ने लंका प्रीमियर लीग 2020 में अपनी पहली जीत हासिल की।

Lanka Premier League 2020: लंका प्रीमियर लीग (एलपीएल) 2020 में गाले ग्लैडिएटर्स ने अपनी पहली जीत हासिल की। उसने Lanka Premier League 2020 के 14वें मुकाबले में कोलंबो किंग्स को 8 विकेट से हराया। गाले ग्लैडिएटर्स की इस जीत में पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने अहम भूमिका निभाई। आमिर ने 4 ओवर में 26 रन देकर 5 विकेट लिए। उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया। इस जीत से गाले ग्लैडिएटर्स पॉइंट टेबल में चौथे नंबर पर आ गई। उसने अब तक 6 मैच खेले हैं और उसके 2 अंक हैं।

गाले ग्लैडिएटर्स ने कैंडी टस्कर्स को आखिरी स्थान पर धकेल दिया। कैंडी टस्कर्स के भी 6 मैच में एक जीत के साथ 2 अंक ही हैं, लेकिन बेहतर रनरेट के आधार पर गाले ग्लैडिएटर्स चौथे नंबर पर पहुंच गई है। कैंडी टस्कर्स बॉलीवुड के भाईजान सलमान खान के भाई सोहेल खान की टीम है। इस मैच में कोलंबो किंग्स ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी थी। हालांकि, उसका यह फैसला गलत साबित हुआ। मोहम्मद आमिर की कातिलाना गेंदबाजी के आगे कोलंबो किंग्स 20 ओवर में 10 विकेट पर 171 रन ही बना पाई। लक्ष्य का पीछा करने उतरी गाले ग्लैडिएटर्स ने 17.3 ओवर में 2 विकेट पर 175 रन बना मैच अपने नाम कर लिया।

कोलंबो किंग्स की शुरुआत खराब रही। उसका पहला विकेट 19 रन के स्कोर पर ही गिर गया था। हालांकि, इसके बाद विकेटकीपर दिनेश चांडीमल ने इंग्लैंड के डेनियल बेल ड्रममोंड के साथ मिलकर स्कोर को 45 रन तक पहुंचाया। चांडीमल 4 चौके और 2 छक्के की मदद से 20 गेंद में 35 रन बनाकर आउट हुए। चांडीमल के आउट होने के बाद कोई भी बल्लेबाज ड्रममोंड का ज्यादा देर तक साथ नहीं निभा पाया।

कप्तान एंजेलो मैथ्यूज (11 रन, 9 गेंद), आंद्रे रसेल (11 रन, 9 गेंद)  टिकशिला डिसिल्वा (27 रन, 17 गेंद) और इसरू उडाना (21 रन, 10 गेंद) ही दहाई का आंकड़ा छू पाए। मोहम्मद आमिर के अलावा गाले ग्लैडिएटर्स की ओर से लक्षण संदाकन ने भी 4 ओवर में 33 रन देकर 3 विकेट लिए।

ओपनर अहसान अली गाले ग्लैडिएटर्स की ओर से हाइएस्ट स्कोरर रहे। अहसान अली ने 9 चौके और एक छक्के की मदद से 38 गेंद में 56 रन बनाए। उनके अलावा ओपनर दानुष्का गुनातिलाका ने 5 चौके की मदद से 28 गेंद में 38 रन की पारी खेली। कप्तान भानुका राजपक्षे 24 गेंद में 37 रन बनाकर नाबाद पवेलियन लौटे।

भानुका राजपक्षे ने अपनी पारी के दौरान 6 चौके और एक छक्का लगाया। विकेटकीपर आजम खान ने 3 चौके और 3 छक्के की मदद से 16 गेंद में नाबाद 35 रन बनाए। कोलंबो किंग्स की ओर से कैस अहमद और धम्मिका प्रसाद क्रमशः 23 और 33 रन देकर 1-1 विकेट लेने में सफल रहे।

Next Stories
1 ओलंपियन अंजू बॉबी जॉर्ज ने एक किडनी के दम पर रचा था इतिहास; खेल मंत्री बोले- आपने धैर्य और प्रतिबद्धता से देश का मान बढ़ाया
2 एरोन फिंच करेंगे ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी; ये है दोनों की प्लेइंग इलेवन
3 ‘5 गेंदबाजों का जख्म नासूर बनता जा रहा है,’ पूर्व ओपनर ने सुझाया संकट से निकलने का हल; देखें Video
आज का राशिफल
X