ताज़ा खबर
 

लालू की सबसे छोटी बेटी राजलक्ष्मी के पति तेज प्रताप यादव भी रहे हैं ‘क्रिकेटर,’ सत्ता में आने पर खेल नीति सुधारने का किया है वादा

राजलक्ष्मी लालू की 9 संतानों में से सबसे छोटी हैं। साल 2015 में तेज प्रताप से उनकी दिल्ली में शाही अंदाज में हुई थी। राजलक्ष्मी से शादी करने के लिए तेज प्रताप सैफई से 2 चार्टर प्लेन के साथ बरात लेकर गए थे।

Lalu Prasad Yadav, Lalu Prasad Daughter, Rajlakshmi Yadav, Tej Pratap Yadavतेज प्रताप 2014 में मैनपुरी से सांसद चुने गए थे। इस सीट पर पहले उनके दादा मुलायम सिंह यादव सांसद हुआ करते थे। (सोर्स – सोशल मीडिया)

लालू प्रसाद यादव की सबसे छोटी बेटी राजलक्ष्मी के पति और मुलायम सिंह यादव के पौत्र तेज प्रताप यादव भी खेलों खासकर क्रिकेट के काफी शौकीन हैं। यही नहीं, सांसद रहने के बावजूद वह इंडियन ग्रामीण क्रिकेट टूर्नामेंट में बतौर खिलाड़ी शिरकत कर चुके हैं। पूर्व सांसद तेज प्रताप उत्तर प्रदेश की मौजूदा खेल नीति से भी संतुष्ट नहीं हैं। उन्होंने सत्ता में लौटने पर खेल नीति पर बदलाव करने का भी वादा किया है।

तेज प्रताप के मैदान में रहने के दौरान उनकी पत्नी राजलक्ष्मी मैदान के बाहर रहकर उनका उत्साह भी बढ़ाती रहती हैं। राजलक्ष्मी सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहती हैं। राजलक्ष्मी के पति तेज प्रताप का मानना है कि खेल शरीर और मानसिक रूप से फायदेमंद है। दिनभर की थकान के बाद एक घंटा खेलने से मानसिक तनाव दूर होता है और शरीर स्वस्थ रहता है। तेज प्रताप के मुताबिक, यदि आपका शरीर ही स्वस्थ नहीं रहेगा तो आप किसी भी क्षेत्र में सफलता नहीं पा सकते हैं।

तेज प्रताप को जब भी समय मिलता है वह क्रिकेट खेलते हैं। उनकी बैडमिंट और फुटबॉल में भी काफी रुचि है। ऐसा नहीं है कि तेज प्रताप को खेल के मैदान पर अपने पूर्व सांसद होने का कोई गुरूर हो। उनके साथी खिलाड़ी कहते हैं कि सांसद रहने के दौरान भी जब वह खेलते थे तो कभी ऐसा नहीं लगता था कि वह किसी क्रिकेटर नहीं, सांसद के साथ खेल रहे हों। वे बिल्कुल युवा खिलाड़ियों की तरह उनके साथ रहते हैं। साथी क्रिकेटरों ने बताया कि तेज प्रताप जितने अच्छे खिलाड़ी हैं, उतने ही अच्छे एक इंसान भी हैं।

बता दें कि बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव चारा घोटाला मामले में सजा काट रहे हैं। राजलक्षमी भी खेलों की काफी शौकीन हैं। वह घुड़सवारी भी कर लेती हैं। उन्होंने हाल ही में ट्विटर पर घुड़सवारी करती हुई अपनी तस्वीरें भी पोस्ट की थीं। राजलक्ष्मी लालू की 9 संतानों में से सबसे छोटी हैं। साल 2015 में तेज प्रताप से उनकी दिल्ली में शाही अंदाज में हुई थी। राजलक्ष्मी से शादी करने के लिए तेज प्रताप सैफई से 2 चार्टर प्लेन के साथ बरात लेकर गए थे। तेज प्रताप 2014 में मैनपुरी से सांसद चुने गए थे। इस सीट पर पहले उनके दादा मुलायम सिंह यादव सांसद हुआ करते थे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 5 माह की प्रेग्नेंट अंकिता गौड़ ने पूरी की 10 किमी रेस, 12वीं मंजिल तक चढ़ीं और उतरीं भी
2 ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर जिमी पियरसन ने 25 गेंद में ठोकी फिफ्टी, फिर भी हारी ब्रिसबेन हीट, रोमांचक मैच में 2 रन से जीती राशिद खान की टीम
3 विराट कोहली को ICC रैंकिंग में एक स्थान का फायदा, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में थे टॉप भारतीय स्कोरर
ये पढ़ा क्या?
X