ताज़ा खबर
 

ललित मोदी ने रिश्वत लेने वाले तीन क्रिकेटरों का नाम लिया

आईपीएल के पूर्व विवादास्पद आयुक्त ललित मोदी ने आरोप लगाया है कि भारत के दो बड़े क्रिकेटरों के अलावा वेस्टइंडीज के एक क्रिकेटर को रियल एस्टेट के एक...

Author Published on: June 28, 2015 10:21 AM

आईपीएल के पूर्व विवादास्पद आयुक्त ललित मोदी ने आरोप लगाया है कि भारत के दो बड़े क्रिकेटरों के अलावा वेस्टइंडीज के एक क्रिकेटर को रियल एस्टेट के एक बड़े कारोबारी ने रिश्वत दी थी। यह कारोबारी कथित तौर पर सट्टेबाज भी है।

लंदन में रह रहे मोदी ने एक पत्र ट्वीट किया है और दावा किया है कि उन्होंने यह पत्र अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के सीईओ डेव रिचर्डसन को जून 2013 में लिखा और इसमें ऐसी सूचना साझा की गई जो उन्हें उस वक्त मिली थी।

मोदी ने कहा कि उन्होंने रिचर्डसन से कहा था कि अगर उन्हें सही लगता है तो वह यह सूचना आईसीसी की भ्रष्टाचार और सुरक्षा इकाई को भी दे सकते हैं। मोदी ने इसके बाद तीनों खिलाड़ियों के नाम का जिक्र किया जिनके बारे में उन्होंने दावा किया कि वह इस रियल एस्टेट कारोबारी के संपर्क में थे। पत्र में इस कारोबारी के नाम का भी खुलासा किया गया।

मोदी ने बताया कि उन्हें ‘विश्वसनीय सूत्रों’ ने सूचित किया कि इस कारोबारी ने नकद और अन्य तरह से तीन खिलाड़ियों को भुगतान किया। उन्होंने कहा, ‘‘उम्मीद करता हूं कि यह सही नहीं हो लेकिन अगर सच है तो इसका मतलब है कि कई और इससे जुड़े हैं।’’

Next Stories
ये पढ़ा क्या?
X