ताज़ा खबर
 

जम्मू-कश्मीर से अलग होने के बाद लद्दाख में क्रिकेट की वापसी, ये है लद्दाख प्रीमियर लीग 2020 का शेड्यूल

Ladakh Premier League 2020: लेह में क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ लद्दाख लद्दाख प्रीमियर लीग 2020 का आयोजन कर रहा है। अपर लेह काउंसलर फुंसोग स्टैनज़िन त्सेपग ने रविवार (1 नवंबर) को एनडीएस स्टेडियम में लद्दाख प्रीमियर लीग का उद्घाटन किया।

Ladakh Premier League 2020, leh, Ladakhप्रतीकात्मक तस्वीर।

Ladakh Premier League 2020:  लद्दाख को पिछले साल जम्मू-कश्मीर से अलग किया गया था। दोनों को अलग-अलग केंद्रशासित प्रदेश बनाया गया था। उसके बाद लद्दाख में क्रिकेट की वापसी ठीक से नहीं हो पाई है। अब ऐसा लग रहा है कि वहां क्रिकेट धीरे-धीरे पटरी पर लौट सकता है। इस दिशा में कदम उठाते हुए क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ लद्दाख ने लद्दाख प्रीमियर लीग 2020 (Ladakh Premier League 2020) के आयोजन की घोषणा कर दी है।

लेह में क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ लद्दाख लद्दाख प्रीमियर लीग 2020 का आयोजन कर रहा है। अपर लेह काउंसलर फुंसोग स्टैनज़िन त्सेपग ने रविवार (1 नवंबर) को एनडीएस स्टेडियम में लद्दाख प्रीमियर लीग का उद्घाटन किया। त्सेपाग ने कहा, ‘‘इस तरह के टूर्नामेंट के जरिए लद्दाख क्षेत्र के युवाओं के पास अपनी प्रतिभा को साबित करने का एक बड़ा अवसर है। लेह जिले के विभिन्न हिस्सों से 22 टीमें टूर्नामेंट में भाग ले रही हैं।’’

पिछले साल 5 अगस्त को गृहमंत्री अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर और लद्दाख को अलग-अलग केंद्रशासित प्रदेश बनाया था। इसके बाद यह सवाल उठा था कि लद्दाख के क्रिकेटरों का भविष्य क्या होगा। इस पर बीसीसीआई ने कहा था कि वे घरेलू क्रिकेट में जम्मू-कश्मीर की टीम के लिए ही खेलेंगे। बीसीसीआई ने कहा था कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) फिलहाल दो अलग प्रदेश ईकाइयां बनाने नहीं जा रहा। लद्दाख के लिए अलग क्रिकेट संघ नहीं बनेगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ‘करो या मरो’ मैच में नहीं चला केएल राहुल, मयंक अग्रवाल और क्रिस गेल का बल्ला; ये रहे हार के कारण
2 KKR vs RR: इयॉन मॉर्गन और पैट कमिंस के दम पर कोलकाता 60 रन से जीता, प्लेऑफ की उम्मीदें कायम; राजस्थान टूर्नामेंट से बाहर
3 IPL: जसप्रीत बुमराह से बेहतर है इस गेंदबाज का रिकॉर्ड, लेकिन 5 साल से नहीं हो रही टीम इंडिया में वापसी
यह पढ़ा क्या?
X