ताज़ा खबर
 

मुश्किल में फंसे श्रीलंका के विकेटकीपर कुसल मेंडिस, गाड़ी से बुजुर्ग को कुचलने के मामले में गिरफ्तार

कुसल मेंडिस ने श्रीलंका के लिए पहला मैच 2015 में खेला था। तब वेस्टइंडीज के खिलाफ कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम में उन्होंने टेस्ट डेब्यू किया था। टेस्ट में मेंडिस का औसत 36.97 का रहा है। उन्होंने 7 शतक और 11 अर्धशतक लगाए हैं। मेंडिस 65 कैच भी ले चुके हैं।

कुसल मेंडिस ने टेस्ट क्रिकेट में 7 शतक लगाए हैं। (सोर्स – सोशल मीडिया)

श्रीलंका के विकेटकीपर कुसल मेंडिस मुश्किलों में फंस गए हैं। मेंडिस को सड़क दुर्घटना के एक मामले में गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस के मुताबिक, उनकी गाड़ी के नीचे आने से एक बुजुर्ग की मौत हो गई है। मेंडिस ने कोलंबो के पानादुरा में 74 साल के बुजुर्ग को कुचल दिया। घटना के कुछ ही देर बाद उसकी मौत हो गई। पुलिस ने कहा है कि मेंडिस को कोर्ट में पेश किया जाएगा। 25 साल के मेंडिस ने श्रीलंका के लिए 44 टेस्ट और 76 वनडे मुकाबले खेले हैं।

जब पुलिस से इस बारे में पूछा गया तो पुलिस प्रवक्ता और एसएसपी जलिया सेनारत्ने ने खबर की पुष्टि की। इस बात की जानकारी सामने आई है कि मृतक पनादुरा के गोरकापोला इलाके का रहने वाला था। उन्होंने कहा कि मेंडिस को गिरफ्तार कर लिया गया है। अस्पताल में जांच के बाद खिलाड़ी को कोर्ट में पेश किया जाएगा। मेंडिस ने श्रीलंका के लिए 44 टेस्ट में 2995 और 76 वनडे में 2167 रन बनाए हैं। उनके नाम 26 टी-20 में 484 रन हैं।

कोरोना वायरस के कारण भारत और श्रीलंका के बीच सीरीज को टाल दिया गया है। इस सीरीज के लिए श्रीलंकाई टीम ने अभ्यास भी किया। मेंडिस उस ट्रेनिंग का कैंप का भी हिस्सा भी थे। हाल के दिनों में मेंडिस श्रीलंका के लिए निरंतर प्रदर्शन करने वाले बल्लेबाज में शामिल हैं। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एक हारे हुए टेस्ट मैच में लंकाई की टीम को जीत दिलाई थी। इसके बाद से उन्हें दुनिया भर में पहचान मिली थी।

मेंडिस ने श्रीलंका के लिए पहला मैच 2015 में खेला था। तब वेस्टइंडीज के खिलाफ कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम में उन्होंने टेस्ट डेब्यू किया था। टेस्ट में मेंडिस का औसत 36.97 का रहा है। उन्होंने 7 शतक और 11 अर्धशतक लगाए हैं। मेंडिस 65 कैच भी ले चुके हैं। वनडे में प्रदर्शन की बात करें तो उन्होंने 30.52 की औसत से रन बनाए हैं। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 84.68 का रहा है। टी20 में वे आक्रामक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। मेंडिस ने 131.52 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं। 41 चौके और 21 छक्के लगाए हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ‘इंडिया को हर बार बुरी तरह हराया, मैच के बाद हमसे माफी मांगते थे भारतीय खिलाड़ी’, शाहिद अफरीदी का विवादित बयान
2 VIDEO: 42 बार फेल होने के बाद कामयाब हुए क्रिस्टियानो रोनाल्डो, युवेंटस के लिए पहली बार फ्री-किक से किया गोल
3 पीवी सिंधु के लिए 70 साल के बुजुर्ग ने पार की थी दीवानगी की हद, दी थी अगवा करने की धमकी
ये पढ़ा क्या?
X