ताज़ा खबर
 

संगाकारा ले सकते हैं भारत के खिलाफ पहले टैस्ट के बाद संन्यास

श्रीलंका के अनुभवी बल्लेबाज कुमार संगाकारा भारत के खिलाफ इस साल के आखिर में गाले में होने वाले पहले टैस्ट के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह सकते हैं।

Author June 16, 2015 12:27 pm
श्रीलंका के अनुभवी बल्लेबाज कुमार संगाकारा भारत के खिलाफ इस साल के आखिर में गाले में होने वाले पहले टैस्ट के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह सकते हैं। (फोटो: रॉयटर्स)

श्रीलंका के अनुभवी बल्लेबाज कुमार संगाकारा भारत के खिलाफ इस साल के आखिर में गाले में होने वाले पहले टैस्ट के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह सकते हैं।

संगाकारा अपने आखिरी टैस्ट के बारे में श्रीलंका क्रिकेट के अधिकारियों से बात कर रहे हैं। ईएसपीएन क्रिकइंफो के अनुसार वह सरे के लिए काउंटी क्रिकेट के अलावा पाकिस्तान के खिलाफ दो टैस्ट और भारत के खिलाफ पहला टैस्ट खेलने के इच्छुक हैं।

भारत और श्रीलंका के बीच शृंखला 18 अगस्त से गाले में शुरू होगी। संगाकारा की यह आखिरी शृंखला थी लेकिन वह तीनों टैस्ट खेलने वाले थे जिसके मायने थे कि वह कैंडी में क्रिकेट को अलविदा कहते। ऐसी संभावना है कि उनका अंतिम टैस्ट उनके शहर में आयोजित कराया जा सके।

सैंतीस साल के पूर्व कप्तान संगाकारा विश्व कप के बाद क्रिकेट के सभी प्रारूपों से विदा लेने वाले थे लेकिन उन्हें कप्तान एंजेलो मैथ्यूज और पूर्व चयनकर्ताओं ने दो और शृंखलाएं खेलने के लिए मना लिया।

टैस्ट क्रिकेट में 38 शतक समेत 58.66 की औसत से 12203 रन बना चुके संगाकारा श्रीलंका के सबसे कामयाब टैस्ट बल्लेबाज के रूप में विदा लेंगे। श्रीलंका के महान स्पिनर मुथैया मुरलीधरन ने भी भारत के खिलाफ गाले में पहला टैस्ट खेलने के बाद संन्यास लिया था। उन्होंने टैस्ट क्रिकेट में 800वां विकेट इसी मैच में लिया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App