ताज़ा खबर
 

कैरेबियन बच्चे की तरह दिखते थे हार्दिक पांड्या, केन्याई खिलाड़ियों ने हमवतन समझ दे दिया था ऑटोग्राफ

क्रुणाल बताते हैं कि "जब मेरी मम्मी को कोई बोलता कि तुम्हारा बेटा काला है, तो मां उनसे लड़ती। मैं बोलता कि आप झगड़ती क्यों हो? आपका बेटा काला ही है।"

ind vs aus, hardik pandya, cricketहार्दिक पांड्या। (Photo Courtesy: Twitter)

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज हार्दिक पांड्या अपने शानदार प्रदर्शन के बदौलत टीम इंडिया में अपनी खास जगह बना चुके हैं। आईपीएल में हार्दिक पांड्या मुंबई इंडियंस के लिए इस सीजन भी खेले और साथ में रहे उनके बड़े भाई क्रुणाल पांड्या। दोनों भाईयों की जोड़ी अक्सर मैच के दौरान धमाल मचाती दिखती है। हाल ही में पांड्या बंधु ‘वॉट द डक’ शो में पहुंचे, जहां दोनों ने एक-दूसरे के बारे में मजेदार बातें बताईं।

क्रुणाल एक रोचक किस्सा सुनाते हैं। हुआ यूं कि 2003 वर्ल्ड कप से पहले केन्याई टीम बड़ौदा में प्रैक्टिस के लिए आई थी। टीम के खिलाड़ी बस की प्रतीक्षा में खड़े थे। बच्चे उनके पास खड़े थे और ऑटोग्राफ लेना चाहते थे। कोई भी खिलाड़ी ऑटोग्राफ नहीं दे रहा था। तभी हार्दिक भी वहां पहुंचे। केन्याई खिलाड़ियों को लगा कि हार्दिक भी उनके ही हमवतन हैं। हार्दिक की बचपन की कोई भी तस्वीर देखें, तो वह कैरेबियन ही नजर आते थे। हार्दिक की तुलना में मैं (क्रुणाल) कम कैरेबियन लगता था।

क्रुणाल बताते हैं कि “जब मेरी मम्मी को कोई बोलता कि तुम्हारा बेटा काला है, तो मां उनसे लड़ती। मैं बोलता कि आप झगड़ती क्यों हो? आपका बेटा काला ही है।”

जब 1 ओवर में जड़ दिए थे 39 रन: ये वाकया है सैय्यद मुस्ताक अली ट्रॉफी 2016 का, जिसमें दिल्ली के खिलाफ इस टी-20 मैच के दौरान बड़ौदा की टीम के छह बल्लेबाज 12 ओवर में सिर्फ साठ रन जोड़कर पवेलियन चले गए थे। तब हार्दिक पाड्या ने टीम का बेड़ा पार करने का बीड़ा उठाया। सीरीज के छठें मैच में हार्दिक पांड्या ने तूफानी बल्लेबाजी की।

उन्होंने पहली गेंद पर लॉंग ऑन पर छक्का मारा। दूसरी गेंद पर चार रन बाई से मिले। तीसरी गेंद पर फिर छक्का मारा। आखिरी गेंद नो बोल थी, जिस पर उन्होंने सात रन जुटाए। अगली फ्री हिट गेंद पर चार रन जुटाए। आखिर दो गेंदों पर फिर उन्होंने छक्के मारे। इस प्रकार हार्दिक पांड्या ने एक ही ओवर में चार छक्के के जरिए 39 रन ठोंक डाले। हालांकि उनकी अथक कोशिशों के बाद भी बड़ौदा की टीम को हार का सामना करना पड़ा था। इस दौरान पांड्या ने 51 गेंदों में 81 रन की पारी खेली थी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ’40 की उम्र तक शादी न करना’ बड़े भाई ने हार्दिक पंड्या को क्‍यों दी ये सलाह, जानिए
2 अब इस नए लुक में नजर आए क्रिस गेल, खुद को बताया ‘मिस्टर इंडिया’
3 क्रिकेटर ऑफ द ईयर बने विराट कोहली, इन 5 भारतीय खिलाड़ियों को मिला अवार्ड