ताज़ा खबर
 

Ind vs WI T20: भाई हार्दिक के बाद अब क्रुणाल पांड्या ने भी किया अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू, खलील अहमद का टी-20 में आगाज

India vs West Indies, Ind vs WI T20 Series 2018: इंग्लैंड दौरे पर भी क्रुणाल को टीम में शामिल किया गया था लेकिन वो प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं बन सके थे। वहीं हार्दिक की बात करें तो उन्होंने जनवरी 2016 में ही टी-20 क्रिकेट में डेब्यू किया था।

क्रुणाल पांड्या और खलील अहमद का डेब्यू (फोटो साभार-BCCI)

India vs West Indies, Ind vs WI T20 Series 2018: भारत-वेस्टइंडीज के बीच अबतक खेली गई टेस्ट और वनडे सीरीज में भारत ने शानदार जीत दर्ज की है। वहीं, 4 नवंबर को इन दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज के पहले मुकाबले का आगाज भी हो गया है। यह मुकाबला कई मायनों में बेहद खास रहा। इस मुकाबले में दो युवा खिलाड़ियों ने टी-20 के इंटरनेशनल क्रिकेट में पहली बार डेब्यू किया। टी-20 क्रिकेट की बेहतरीन टीम मानी जीने वाले वेस्टइंडीज के खिलाफ हार्दिक पांड्या के भाई क्रुणाल पांड्या और एशिया कप में अपने अंतरराष्ट्रीय करियर का आगाज करने वाले खलील अहमद को पहली बार टी-20 टीम में शामिल किया गया है। वहीं, क्रुणाल के लिए ये बेहद खास दिन होगा जब पहली बार वो टीम इंडिया की जर्सी पहनकर मैदान में खेलते नजर आएंगे। बता दें कि इंग्लैंड दौरे पर भी क्रुणाल को टीम में शामिल किया गया था लेकिन वो प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं बन सके थे। वहीं हार्दिक की बात करें तो उन्होंने जनवरी 2016 में ही टी-20 क्रिकेट में डेब्यू किया था।

इस मुकाबले में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और एमएस धोनी दोनों ही शामिल नहीं हैं। वहीं, रोहित शर्मा के हाथों में टीम की कमान है, रोहित ने अपनी कप्तानी में एशिया कप में शानदार प्रदर्शन किया था। ऐसे में वेस्टइंडीज के खिलाफ उनका प्रदर्शन कैसा होगा इसपर सभी की निगाहें होंगी। वहीं, इस मुकाबले में पंत को भी टीम में शामिल किया गया है। पंत ने इंग्लैंड दौरे पर और वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई अबतक की सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया है। ऐसे में पंत के पास मौका है कि वो शानदार प्रदर्शन करें।

 

क्रुणाल पांड्या की बात करें तो आईपीएल के पिछले सीजन में पांड्या ब्रदर्स ने मुंबई इंडियंस के लिए शानदार प्रदर्शन किया था। वहीं क्रुणाल के इसी प्रदर्शन ने उनके टीम का रास्ता साफ किया है। 24 वर्षीय इस खिलाड़ी ने आईपीएल सीजन 11 में 14 मुकाबले खेलते हुए बल्ले औऱ गेंद दोनों से शानदार प्रदर्शन किया है और 228 रन बनाकर 12 विकेट भी झटके हैं। वहीं खलील ने एशिया कप में धारदार गेंदबाजी की थी और उसके बाद से इस खिलाड़ी का शानदार प्रदर्शन जारी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
ये पढ़ा क्या?
X