VIDEO: क्रिकेट के लिए फाड़ दिया था सरकारी नौकरी का ऑफर लेटर, पूर्व कोच ने बदली पंड्या बंधुओं की तकदीर

हार्दिक पंड्या ने भारत के लिए पहला मैच 2016 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था। वहीं, क्रुणाल पंड्या ने 2018 में वेस्टइंडीज के खिलाफ डेब्यू किया था।

क्रुणाल पंड्या भारत के लिए 18 टी20 में खेल चुके हैं। (सोर्स- सोशल मीडिया)

स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या के बड़े भाई क्रुणाल पंड्या मुंबई इंडियंस के स्टार ऑलराउंडर हैं। वे आईपीएल में टीम के लिए 55 मैच में 891 रन बना चुके हैं। क्रुणाल का स्ट्राइक रेट 146.1 है। टीम में उनकी भूमिका मैच फिनिशर की है। वे गेंदबाजी में टीम का अहम हिस्सा हैं। क्रुणाल ने 7.16 की इकॉनमी रेट से 40 विकेट अपने नाम किए हैं। क्रुणाल ने खेल वेबसाइट ‘क्रिकबज’ से बातचीत में इस बात का खुलासा किया कि क्रिकेट के लिए सरकारी नौकरी का ऑफर लेटर फाड़ दिया था।

उस लेटर को फाड़ने का नतीजा यह है कि क्रुणाल आज टीम इंडिया में स्थायी जगह के लिए दरवाजे पर दस्तक दे रहे हैं। क्रुणाल ने कहा, ‘‘बीते हुए दिनों की बात है। स्पीड पोस्ट जॉब के लिए सरकारी भर्ती थी और ट्रायल्स के लिए मुझे पत्र भी मिला था। मेरे पिता ने मुझसे कहा कि तुम्हारे पास अच्छा मौका है और तुम महीने में 15-20 लाख रुपए कमा सकते हो। इसलिए तुम्हें जाना चाहिए।’’ क्रुणाल को उसी समय बड़ौदा के लिए मुश्ताक अली टूर्नामेंट में खेलने के लिए ट्रायल देने जाना था।

स्टार ऑलराउंडर ने आगे बताया, ‘‘मैंने सोचा कि मैंने पिछले दो-तीन साल से काफी मेहनत की है और अब मेरे पास एक नया खिलाड़ी बनने का मौका है। इसलिए मैंने लेटर को फाड़ दिया। मैंने ट्रायल्स दिया। मेरा प्रदर्शन बेहतरीन था। मेरा चयन बड़ौदा टीम के लिए हो गया। हार्दिक पहले से ही टीम में थे। सैयद मुश्ताक अली के मैच में मुंबई में हुए थे।’’ हार्दिक ने भारत के लिए पहला मैच 2016 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था। वहीं, क्रुणाल ने 2018 में वेस्टइंडीज के खिलाफ डेब्यू किया था।

क्रुणाल ने आगे कहा, ‘‘मुश्ताक अली ट्रॉफी के दौरान हमदोनों भाई पर जॉन राइट की नजर पड़ी थी। उन्होंने देखा कि हम दोनों भाई कितने प्रतिभाशाली क्रिकेटर्स हैं। हम दोनों बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों कर सकते हैं। इसके बाद उनकी नजर हम पर रहने लगी और वहीं से हमारी जिंदगी बदल गई। मुझे लगता है कि उस लेटर को फाड़ना मेरे लिए काफी अच्छा रहा। अगर मैं ट्रायल्स में नहीं जाता तो आज मेरी जिंदगी दूसरी होती।’’ क्रुणाल टीम इंडिया में रविंद्र जडेजा की जगह लेने के लिए हमेशा तैयार हैं।

Next Stories
1 लॉकडाउन: MS Dhoni-रविचंद्रन अश्विन के ‘चेले’ ले रहे फेसबुक-गूगल से ट्रेनिंग, इशारों में सीखेंगे क्रिकेट के गुर
2 India vs Australia 3rd ODI HIGHLIGHTS: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को दी करारी शिकस्त, सचिन तेंदुलकर ने खेली धमाकेदार पारी
3 विश्व के मशहूर अंपायर बिली बॉडेन के अजीबोगरीब एक्शन का राज, इस बीमारी के कारण अंगुली रहती थी टेढ़ी
यह पढ़ा क्या?
X