ताज़ा खबर
 

PSL 2018, KRK vs QTG T20: कराची ने दी क्वेटा को 19 रन से मात

KRK vs QTG T20: टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए कराची ने निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 149 रन बनाए। टारगेट का पीछा करते हुए क्वेटा 9 विकेट खोकर महज 130 रन ही बना सका।

टूर्नामेंट का पहला मैच जीतकर मुल्तान सुल्तान अंकतालिका में शीर्ष पर है।

पीएसएल सीजन-3 में शुक्रवार (23 फरवरी) को कराची किंग्स और क्वेटा ग्लैडिएटर्स के बीच टूर्नामेंट का दूसरा मैच दुबई में खेला गया, जिसे कराची ने 19 रन से जीता। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए कराची ने निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 149 रन बनाए। टारगेट का पीछा करते हुए क्वेटा 9 विकेट खोकर महज 130 रन ही बना सका। क्वेटा की शुरुआत खराब रही और महज 15 रन पर उसे तीन झटके लग गए। हालांकि इसके बाद उमर आमीन ने 31 रन की पारी खेल टीम को संभालने की कोशिश की उनके अलावा मोहम्मद नवाज ने 20 गेंदों में 30 रन बनाए। विपक्षी टीम की ओर से इमद वसीम, टाइमल मिल्स और इरफान जूनियर ने 2-2 विकेट झटके, जबकि मोहम्मद आमिर और शाहिद अफरीदी को 1-1 सफलता हाथ लगी।

वहीं पहली पारी में कराची को पहला झटका जोए डेनली (14) के रूप में लगा। इसके बाद बाबर आजम (10) भी कुछ खास नहीं कर सके। हालांकि सलामी बल्लेबाज खुर्रम मंजूर ने टीम को संभालते हुए 39 गेंदों में 35 रन की पारी खेली। इसके बाद बैटिंग के लिए आए कॉलिन इंग्राम ने रवि बोपारा (24) के साथ मिलकर टीम को मजबूती दी। कॉलिन ने 21 गेंदों में 5 चौके और 2 छक्कों की मदद से 41 रन की पारी खेली, जिसके दम टीम का स्कोर 149 तक पहुंचा। विपक्षी टीम की ओर से शेन वॉटसन ने 20वें ओवर में 3 विकेट झटके। उनके अलावा अनवर अली-जोफ्रा आर्चर ने 2-2, जबकि राहत अली ने 1 विकेट झटका।

PSL 2018, KRK vs QTG T20 Updates:

आखिरी ओवर इरफान जूनियर के हाथों में। इरफान की पहली गेंद पर कोई रन नहीं। अगली बॉल पर जोफ्रा आर्चर ने चौका जड़ा। तीसरी गेंद पर जोफ्रा ने एक रन लेकर स्ट्राइक हसन खान को दी। चौथी बॉल पर डबल और पांचवीं पर एक रन के लिए दौड़। आखिरी गेंद पर इरफान आउट और इसी के साथ कराची ने मैच 19 रन से जीता।

-क्वेटा ने 15 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 97 रन बना लिए हैं।  टीम को जीत के लिए 30 गेंदों में 53 रन चाहिए। मैच बेहद रोमांचक मोड़ पर पहुंच चुका है।

11.4 ओवर मे क्वेटा को सरफराज के रूप में पांचवां झटका लगा। इस वक्त टीम की हालत बेहद नाजुक है। मोहम्मद नवाज सातवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आ चुके हैं। वहीं उमर आमीन 29 रन बनाकर टिके हुए हैं। क्वेटा- 67/5 (12) 

-10 ओवर में क्वेटा ने 4 विकेट के नुकसान पर 53 रन बनाए हैं। इस वक्त टीम की हालत बेहद खराब है। उमर आमीन 22 गेंदों में 19 रन बना चुके हैं लेकिन दूसरे छोर पर कोई भी बल्लेबाज नहीं टिक पा रहा है। टीम को 60 गेंदों में 97 रन की जरूरत है।

-क्वेटा ने 6 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 26 रन बना लिए हैं। उमर आमीन 11, जबकि रॉसो 5 रन बनाकर खेल रहे हैं। टीम को 83 गेंदों में 122 रन की दरकार है।

क्वेटा की हालत बेहद खराब नजर आ रही है। टीम को 4.1 ओवर में ही तीसरा झटका लग चुका है। फिलहाल क्रीज पर उमर आमीन (5) और रॉसो (0) मौजूद हैं।

-क्वेटा की ओर से सलामी बल्लेबाज के रूप में शेन वाटसन और असद शफीक मैदान पर आ चुके हैं। टीम ने 1.3 ओवर में बगैर किसी नुकसान पर 4 रन बना लिए हैं।

कराची ने निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 149 रन बनाए। शाहिद अफरीदी महज 4 रन का ही योगदान दे सके। आखिरी ओवर में शेन वॉटसन ने 3 विकेट झटके। कराची की ओर से कॉलिन इंग्राम ने सबसे अधिक 41 रन का योगदान दिया।

-जोफ्रा आर्चर की गेंद पर कॉलिन इंग्राम कैच आउट हुए। कॉलिन ने 21 गेंदों में 41 रन बनाए। इसी का साथ क्वेटा को चौथी सफलता हाथ लगी। मैदान पर शाहिद अफरीदी आ चुके हैं। कराची- 131/4 (17)

कराची को 12.2 ओवर में तीसरा झटका लगा। मंजूर, अनवर अली की गेंद पर कैच आउट हुए। इस सफल ओवर में मंजूर ने 9 रन दिए। नए बल्लेबाज के रूप में रवि बोपारा मैदान पर आ चुके हैं। कराची- 90/3 (13)

-खुर्रम मंजूर शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं। वह 24 गेंदों में 2 चौकों की मदद से 24 रन बना चुके हैं। वहीं तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए बाबर आजम 8 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। कराची- 52/1 (7.5)

कराची ने 4.3 ओवर में बगैर किसी नुकसान  के 34 रन बना लिए हैं। खुर्रम मंजूर 15, जबकि जोए 14 रन बनाकर खले रहे हैं। टीम 7 रन के अधिक की औसत से बल्लेबाजी कर रही है।

-कराची की ओर से पहले बल्लेबाजी के लिए सलामी जोड़ी के रूप में जोए डेनली और खुर्रम मंजूर मैदान पर आ चुके हैं। पहला ओवर अनवर अली के हाथों में, जिसमें महज 6 रन बने।

कराची किंग्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया है। मैच 20 मिनट में शुरू होने जा रहा है। कराची की ओर से शाहिद अफरीदी खेलते नजर आएंगे।

-टॉस 10 मिनट बाद होने जा रहा है। दोनों ही टीमें टक्कर की नजर आ रही हैं। फैंस इस मैच को लेकर खासा उत्साहित नजर आ रहे हैं। वहीं उन्हें शेन वाटसन और शाहिद अफरीदी से काफी उम्मीदे हैं।

टीमें:

कराची किंग्स : जो डेनली, खुर्रम मंज़ूर, बाबर आज़म, कॉलिन इनग्राम, रवि बोपारा, शाहिद अफरीदी, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), इमाद वासीम (कप्तान), मोहम्मद अमीर, टाइमल मिल्स, मोहम्मद इरफान जूनियर।

क्वेटा ग्लेडियेटर्स : रिली रोसौउ, उमर अमीन, केविन पीटरसन, असद शफीक, शेन वाटसन, सरफराज अहमद (कप्तान), मोहम्मद नवाज, जोफ़्रा आर्चर, अनवर अली, हसन खान मोहम्मद, राहत अली।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App