KKR Vs DC IPL 2021: कोलकाता ने दिल्ली को 3 विकेट से हराया, नितीश राणा और सुनील नरेन रहे मैच के हीरो

KKR Vs DC: इस मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स के कप्तान इयोन मॉर्गन ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी। दिल्ली कैपिटल्स ने 20 ओवर में 9 विकेट पर 127 रन बनाए। कोलकाता ने 18.2 ओवर में 7 विकेट पर 130 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया।

Kolkata Knight Riders Vs Delhi Capitals Live Streaming: आईपीएल 2021 कोलकाता नाइटराइडर्स बनाम दिल्ली कैपिटल्स लाइव स्ट्रीमिं
IPL 2021, KKR vs DC, Live Streaming: आईपीएल 2021 कोलकाता नाइटराइडर्स बनाम दिल्ली कैपिटल्स लाइव स्ट्रीमिंग।

KKR Vs DC: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 में 28 सितंबर को डबल हेडर है। पहला मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच शारजाह क्रिकेट स्टेडियम पर खेला जा रहा है। कोलकाता नाइटराइडर्स के कप्तान इयोन मॉर्गन ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी।

दिल्ली कैपिटल्स ने 20 ओवर में 9 विकेट पर 127 रन बनाए। कोलकाता ने 18.2 ओवर में 7 विकेट पर 130 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया। इसके साथ ही उसने प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को भी जिंदा रखा। केकेआर की इस जीत में शुभमन गिल, वेंकटेश अय्यर, नितीश राणा, दिनेश कार्तिक और सुनील नरेन ने अहम भूमिका निभाई। सुनील नरेन प्लेयर ऑफ द मैच भी चुने गए। गिल ने 30 रन बनाए। वेंकटेश अय्यर 14 रन बनाकर आउट हुए।

राणा ने 2 चौके और 2 छक्के की मदद से 27 गेंद में नाबाद 36 रन बनाए। कार्तिक ने 2 चौके की मदद से 12 रन बनाए। सुनील नरेन ने एक चौके और दो छक्के की मदद से 10 गेंद में 21 रन ठोके। दिल्ली की ओर से एनरिक नॉर्ट्जे, रविचंद्रन अश्विन, ललित यादव और कगिसो रबाडा ने एक-एक विकेट लिए। आवेश खान 28 रन देकर 3 विकेट लेने में सफल रहे।

इससे पहले दिल्ली की ओर से ऋषभ पंत और स्टीव स्मिथ ने 39-39 रन बनाए। इन दोनों के अलावा शिखर धवन ही दहाई का आंकड़ा छू पाए। धवन 20 गेंद में 24 रन बनाकर आउट हुए। खास यह रहा कि केकेआर के ओपनर वेंकटेश अय्यर ने 4 ओवर में 29 रन देकर 2 विकेट चटकाए। उनके अलावा लॉकी फर्ग्युसन ने 29 और सुनील नरेन ने 18 रन देकर 2-2 विकेट झटके। टिम साउदी ने भी एक विकेट लिया। ऋषभ पंत और आवेश खान रन आउट हुए।

KKR Vs DC Live Score IPL 2021: दिल्ली कैपिटल्स और केकेआर के बीच मैच का लाइव स्कोर यहां देखें

आईपीएल 2021 में दिल्ली कैपिटल्स ने अब तक 11 में से 8 मैच जीते हैं। उसके 16 अंक हैं। वह पॉइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर है। कोलकाता नाइट राइडर्स ने 11 में से 5 मैच जीते हैं। उसके 10 अंक हैं। वह चौथे नंबर पर बनी है।

IPL 2021 KKR Vs DC Dream11 Prediction, Today Match Playing11: यहां जानिए केकेआर और डीसी की प्लेइंग इलेवन

Indian Premier League, 2021Sharjah Cricket Stadium, Sharjah   26 October 2021

Kolkata Knight Riders 130/7 (18.2)

vs

Delhi Capitals   127/9 (20.0)

Match Ended ( Day – Match 41 ) Kolkata Knight Riders beat Delhi Capitals by 3 wickets

Live Updates
1:02 (IST) 28 Sep 2021
केकेआर ने 3 गेंद में गंवाए 2 विकेट, दिल्ली कैपिटल्स की मैच में वापसी

कोलकाता नाइटराइडर्स ने 3 गेंद में 2 विकेट गंवाए। रविचंद्रन अश्विन ने 12वें ओवर की दूसरी गेंद पर इयोन मॉर्गन को ललित यादव के हाथों कैच कराया। मॉर्गन अपना खाता भी नहीं खोल पाए। इससे पहले कगिसो रबाडा ने 11वें ओवर की आखिरी गेंद पर शुभमन गिल का विकेट झटका था। गिल 33 गेंद में 30 रन बनाकर आउट हुए। उनका वाइड लॉन्ग ऑन पर उनका श्रेयस अय्यर ने कैच लपका। इस समय क्रीज पर नितीश राणा और दिनेश कार्तिक हैं।

12:39 (IST) 28 Sep 2021
अय्यर के बाद राहुल भी लौटे पवेलियन

आवेश खान ने छठे ओवर की पांचवीं गेंद पर राहुल त्रिपाठी को चलता किया। उन्होंने राहुल को कवर पर स्मिथ के हाथों कैच कराया। राहुल 5 गेंद में एक छक्के की मदद से 9 रन बनाकर पवेलियन लौटे। आवेश ने यह गेंद 123 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से डाली थी। राहुल ड्राइव करना चाहते थे। उन्होंने ऐसा किया भी लेकिन आधे मन से, गेंद गई हवा में, कवर पर स्मिथ ने कोई गलती नहीं की।

12:34 (IST) 28 Sep 2021
केकेआर को लगा पहला झटका, वेंकटेश अय्यर लौटे पवेलियन

ललित यादव ने दिल्ली कैपिटल्स को पहली सफलता दिलाई। उन्होंने 5वें ओवर की तीसरी गेंद पर वेंकटेश अय्यर को बोल्ड किया। उनकी यह लेंथ लेंथ गेंद सीधी तेज थी। वेंकटेश ने मिडिल और ऑफ स्टंप पर, आड़े बल्ले से ऑन साइड में खेलने का प्रयास किया। गेंद ने बल्ले को छकाया और उसकी मुलाकात विकेटों से हो गई।

11:31 (IST) 28 Sep 2021
वेंकटेश अय्यर ने झटके 2 विकेट

दिल्ली कैपिटल्स ने 4 ओवर में 4 विकेट गंवाए। लॉकी फर्ग्युसन ने 13वें ओवर की पहली गेंद पर स्टीव स्मिथ को बोल्ड किया। स्मिथ 39 रन बनाकर आउट हुए। हेटमायर 14वें ओवर की पांचवीं गेंद पर आउट हुए। उनका विकेट वेंकटेश अय्यर ने लिया। सुनील नरेन ने 15वें ओवर की तीसरी गेंद पर ललित यादव को पवेलियन की राह दिखाई। वेंकटेश अय्यर ने 16वें ओवर की तीसरी गेंद पर अक्षर पटेल का विकेट झटका। हेटमायर 4 रन जबकि अक्षर और ललित बिना खाता खोले पवेलियन लौटे। अक्षर पटेल की जगह रविचंद्रन अश्विन क्रीज पर आए हैं। ऋषभ पंत भी अभी क्रीज पर मौजूद हैं।

10:39 (IST) 28 Sep 2021
नरेन ने अय्यर को किया बोल्ड

सुनील नरेन ने 7वें ओवर की दूसरी गेंद पर श्रेयस अय्यर को बोल्ड कर दिया। वह एक रन बनाकर पवेलियन लौटे। अय्यर हाथ से पिक नहीं कर पाए। गेंद ऑफ स्टंप पर गिरने के बाद तेजी से अंदर आई। लाइन को पढ़ने में नाकाम रहे अय्यर। गेंद बीच वाले विकेट पर जाकर लगी। अय्यर की जगह ऋषभ पंत क्रीज पर आए।

10:33 (IST) 28 Sep 2021
लॉकी फर्ग्युसन की गेंद पर वेंकटेश ने लपका कैच

लॉकी फर्ग्युसन ने 5वें ओवर की आखिरी गेंद पर शिखर धवन को वेंकटेश अय्यर के हाथों कैच कराया। फर्ग्युसन की यह गेंद ऑफ स्टंप के बाहर थी। धवन ने गुडलेंथ, कट किया लेकिन सीधे पॉइंट पर खड़े वेंकटेशन के हाथ में कैच दे बैठे। दिल्ली को लगा पहला झटका, शिखर खुद से काफी निराश होकर पवेलियन की तरफ वापस लौट दिखे।

10:14 (IST) 28 Sep 2021
धवन ने पहले ही ओवर में जड़ा चौका

दिल्ली कैपिटल्स के लिए स्टीव स्मिथ और शिखर धवन ने पारी की शुरुआत की। केकेआर की ओर से संदीप वारियर पहला ओवर लेकर आए। स्टीव स्मिथ ने एक रन लेकर अपना और टीम का खाता खोला। धवन ने पांचवीं गेंद पर चौका लगाकर अपना खाता खोला। इसके साथ ही उन्होंने आईपीएल 2021 की ऑरेंज कैप फिर से अपने नाम कर ली।

9:41 (IST) 28 Sep 2021
ये है कोलकाता नाइटराइडर्स की प्लेइंग इलेवन

कोलकाता नाइटराइडर्स: शुभमन गिल, वेंकटेश अय्यर, राहुल त्रिपाठी, इयोन मोर्गन (कप्तान), नितीश राणा, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), सुनील नरेन, लॉकी फर्ग्युसन, टिम साउदी, वरुण चक्रवर्ती, संदीप वारियर।

9:38 (IST) 28 Sep 2021
ये है दिल्ली कैपिटल्स की प्लेइंग इलेवन

दिल्ली कैपिटल्स: शिखर धवन, स्टीव स्मिथ, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर/कप्तान), शिमरोन हेटमायर, ललित यादव, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, कगिसो रबाडा, एनरिक नॉर्टजे, आवेश खान।

9:14 (IST) 28 Sep 2021
पंत को पानी होगी पुरानी फॉर्म

आईपीएल के शुरुआती सीजन्स में दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने लंबे छक्के मारने की काबिलियत से सबको प्रभावित किया था। वह मैदान के चारों तरफ बड़े शॉट्स लगाने के लिए जाने जाते थे। हालांकि, पिछले दो सीजन से वह गेंद को सीमा रेखा के बाहर भेजने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। साल 2020 से पंत हर 34 गेंदों में एक छक्का जड़ रहे हैं जो अन्य बल्लेबाजों की तुलना में सबसे खराब आंकड़ा है।

8:16 (IST) 28 Sep 2021
केकेआर के मुकाबले मजबूत है दिल्ली कैपिटल्स

दूसरी ओर दिल्ली की स्थिति मजबूत है जिसने रॉयल्स के खिलाफ उम्दा खेल दिखाया । पंत, श्रेयस अय्यर, शिखर धवन, पृथ्वी साव और शिमरोन हेटमायेर जैसे मजबूत बल्लेबाज उसके पास है। वहीं गेंदबाजी में रविचंद्रन अश्विन और अक्षर पटेल को तेज गेंदबाजों एनरिच नोर्किया, कैगिसो रबाडा और आवेश खान से अच्छा सहयोग मिला है। दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाजी कोच जेम्स होप्स ने सोमवार को कहा था कि सीनियर बल्लेबाज श्रेयस अय्यर की वापसी से उनकी टीम आदर्श गेंदबाजी आक्रमण उतार पा रही है जिसका फायदा उन्हें इंडियन प्रीमियर लीग के बहाल होने के बाद मिल रहा है।

8:09 (IST) 28 Sep 2021
रिजर्व खिलाड़ियों को भी आजमा सकती है दिल्ली कैपिटल्स

दिल्ली कैपिटल्स ने राजस्थान रॉयल्स पर जीत हासिल कर प्लेऑफ में अपनी जगह लगभग पक्की कर ली है। अंतिम चार मैचों में दो जीत हासिल कर वह शीर्ष दो में स्थान बनाना चाहेगी, ताकि उन्हें फाइनल में पहुंचने के लिए कम से कम दो मैच मिले। अंतिम मैचों में वह अपने कुछ रिजर्व खिलाड़ियों को भी टीम में आजमाना चाहेगी।

7:52 (IST) 28 Sep 2021
दिल्ली कैपिटल्स की यह है ख्वाहिश

शानदार फॉर्म में चल रही दिल्ली कैपिटल्स इंडियन प्रीमियर लीग के मैच में मंगलवार को कोलकाता नाइट राइडर्स को हराकर प्लेआफ में जगह पक्की करना चाहेगी। दिल्ली के लिए अच्छी बात यह भी है कि केकेआर के आक्रामक हरफनमौला खिलाड़ी आंद्रे रसेल का चोट के कारण इस मैच में खेलना अनिश्चित है। पहला आईपीएल खिताब जीतने की कोशिश में जुटी दिल्ली ने इस सत्र में आक्रामक खेल दिखाया है। उसकी नजरें सिर्फ प्लेऑफ में जगह बनाने पर नहीं, बल्कि पिछले साल से बेहतर प्रदर्शन करने पर है। पिछले सत्र में फाइनल में उसे मुंबई इंडियंस ने हराया था।

अपडेट