ताज़ा खबर
 

KKR IPL Team 2020 Players List: दिनेश कार्तिक का अनुभव केकेआर को 6 साल बाद दिला सकता है ट्रॉफी, ये है कोलकाता नाइटराइडर्स की पूरी टीम

KKR IPL Team 2020 Players List, Full Squad: पिछले सीजन केकेआर निरंतरता की कमी से जूझ रहा था। बल्लेबाजी क्रम में आंद्रे रसेल की स्थिति अच्छी हो सकती है लेकिन यह टीम के उस दिन के प्रदर्शन पर भी निर्भर करेगा।

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: September 15, 2020 4:28 PM
Kolkata Knight Riders Players ListKolkata Knight Riders Players List: कोलकाता नाइटराइडर्स प्लेयर्स लिस्ट।

KKR IPL Team 2020 Players List, Squad: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 का 13वां सीजन 19 सिंतबर से संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में होगा। फाइनल मुकाबला 10 नवंबर को खेला जाएगा। इस बार शाहरुख खान और जूही चावला के मालिकाना हक वाली कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम भी खिताब के दावेदार में शामिल है। कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) 2020 में केकेआर की सिस्टर फ्रैंचाइजी ट्रिनबागो नाइटराइडर्स चैंपियन बनी है। उसने टूर्नामेंट में एक भी मुकाबला नहीं गंवाया।

ऐसे में दिनेश कार्तिक की अगुआई वाली केकेआर भी 6 साल का सूखा खत्म करने की पूरी कोशिश में होगी। केकेआर आखिरी बार 2014 में चैंपियन बनी थी। वह उसका दूसरा खिताब था। तब से अब तक यानी 2019 के सीजन तक वह तीन बार प्ले-ऑफ में पहुंची, लेकिन एक बार भी फाइनल में पहुंचने में असफल रही। 2014 की चैंपियन टीम के 2 खिलाड़ी आंद्रे रसेल और सुनील नरेन अब भी उसका हिस्सा हैं। इस बार उसका टीम संयोजन बेहतर है। दिनेश कार्तिक की अगुआई में टीम संतुलित दिख रही है। इंग्लैंड को पहली बार वनडे वर्ल्ड कप चैंपियन बनाने वाले इयोन मॉर्गन भी उसका हिस्सा हैं। इसके अलावा ब्रेंडन मैकुलम की कोचिंग का भी उसे लाभ मिलेगा।

पिछले सीजन केकेआर निरंतरता की कमी से जूझ रहा था। बल्लेबाजी क्रम में आंद्रे रसेल की स्थिति अच्छी हो सकती है लेकिन यह टीम के उस दिन के प्रदर्शन पर भी निर्भर करेगा। आईपीएल के इतिहास में सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ी बनने वाले पैट कमिंस केकेआर के आक्रमण को और धार देने में सक्षम हैं। हालांकि, यूएई में जैसे-जैसे टूर्नामेंट आगे बढ़ेगा, यह काफी कुछ स्पिनरों पर भी निर्भर होगा। सुनील नरेन ने सीपीएल में गेंद और बल्ले दोनों से शानदार प्रदर्शन किया है। टीम मैनेजमेंट को उनसे आईपीएल में भी बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

कोलकाता नाइटराइडर्स: इयोन मॉर्गन, निखिल नाइक, शुभमन गिल, नितीश राणा, सिद्धेश लाड, रिंकू सिंह, राहुल त्रिपाठी, शिवम मावी, आंद्रे रसेल, क्रिस ग्रीन, दिनेश कार्तिक, टॉम बैंटन, संदीप वॉरियर, कुलदीप यादव, पैट कमिंस, सुनील नरेन, मणिमरन सिद्धार्थ, लॉकी फर्ग्यूसन, प्रसिद्ध कृष्णा, कमलेश नागरकोटी, वरुण चक्रवर्ती, अली खान।

दिनेश कार्तिक इस टीम के साथ मैदान में उतरना पसंद कर सकते हैं। केकेआर की संभावित प्लेइंग इलेवन : शुभमन गिल, सुनील नरेन, नितीश राणा, दिनेश कार्तिक (कप्तान और विकेटकीपर), इयोन मॉर्गन, आंद्रे रसेल, रिंकू सिंह/राहुल त्रिपाठी, पैट कमिंस, कुलदीप यादव, कमलेश नागरकोटी/शिवम मावी/वरुणचक्रवर्ती, संदीप वॉरियर/प्रसिद्ध कृष्णा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 मुंबई इंडियंस को हारता देख सचिन तेंदुलकर ने खो दिया था आपा, मैदान पर बल्ला पटक उतारी थी खीज; देखें Video
2 जब विराट कोहली ने गुस्से में आ क्रीज पर ही पटक दिया था बल्ला, घोषित कर दी थी पारी; जानिए श्रीलंका के खिलाफ मैच की कहानी
3 डेब्यू मैच में ही हार्दिक पंड्या को लगा था करियर खत्म होने का डर, जानिए महेंद्र सिंह धोनी ने कैसे बनाया स्टार खिलाड़ी
ये पढ़ा क्या?
X