ताज़ा खबर
 

India vs Australia 2nd ODI: ईडन गार्डन्स पर शानदार रहा है भारत का रिकॉर्ड, 21 में से जीते हैं 11 मैच

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया: भारत-ऑस्ट्रेलिा के बीच दूसरा वनडे मैच कोलकाता के ईडन गार्डन्स पर खेला जाना है। जहां अगर भारत के प्रदर्शन पर नजर डालें तो टीम इंडिया हावी रही है।

Author Updated: September 21, 2017 8:48 PM
विकेट लेने के बाद हार्दिक पांड्या को बधाई देते विराट कोहली।

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच 21 सितंबर को 2 वनडे मैच खेला जाना है। हालांकि आशंका जताई जा रही है कि मैच में बारिश खलल डाल सकती है लेकिन फैंस को उम्मीद है कि उन्हें निराशा हाथ नहीं लगेगी। ये मैच कोलकाता के ईडन गार्डन्स पर खेला जाना है। जहां अगर भारत के प्रदर्शन पर नजर डालें तो टीम इंडिया हावी रही है। भारत ने यहां 21 मैच खेले हैं, जिनमें से उसे 11 में जीत हासिल हुई है और 8 में हार। हालांकि इनके अलावा श्रीलंका (8 फरवरी 2007) और वेस्टइंडीज (20 अक्टूबर 2014) के बीच खेले गए मैच बेनतीजा रहे थे।

बता दें कि पिछले तीन दिन से हो रही लगातार बारिश के बाद बुधवार को यहां धूप निकली, जिसके बाद बंगाल क्रिकेट संघ (सीएबी) के अध्यक्ष और पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने ईडन गार्डन्स स्टेडियम का दौरा किया और इसकी स्थिति पर संतुष्टि जताई। इसी स्टेडियम में गुरुवार को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा वनडे मैच खेला जाएगा। बारिश के कारण पिछले 48 घंटों से स्टेडियम की पिच को ढक कर रखा गया था। बुधवार को इस पर से कुछ देर के लिए कवर हटाया गया।

कवर हटने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली, कोच रवि शास्त्री, गेंदबाजी कोच भरत अरुण और हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या ने 22 यार्ड की पिच का जायजा लिया। ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि इस पिच पर जितनी भी घास है, उतनी शायद हाल में उन्होंने भारत की किसी पिच पर नहीं देखी।

गांगुली ने स्थानीय क्यूरेटर सुजान मुखर्जी के साथ पिच का जायजा लेने के बाद एक बयान में कहा, “मैं विकेट से संतुष्ट हूं। अगर बारिश होती भी है, तो कोई परेशानी नहीं होगी।” सीएबी के सूत्रों के अनुसार, विकेट पर उसी प्रकार का खेल देखने को मिलेगा, जिस प्रकार का खेल इंडियन प्रीमियर लीग के दौरान देखने को मिलता है या जैसा इंग्लैंड के खिलाफ इस साल जनवरी में भारतीय टीम ने खेला था। बुधवार सुबह भी हल्की बूंदा-बांदी हुई, लेकिन दोपहर में धूप निकल आई।

Pro Kabaddi League 2019
  • pro kabaddi league stats 2019, pro kabaddi 2019 stats
  • pro kabaddi 2019, pro kabaddi 2019 teams
  • pro kabaddi 2019 points table, pro kabaddi points table 2019
  • pro kabaddi 2019 schedule, pro kabaddi schedule 2019

देखें वीडियो ः

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 IND Vs AUS: दूसरे ODI से पहले स्टीव स्मिथ ने दिया बड़ा बयान, यह कहकर जाहिए किए इरादे
2 VIDEO: पिस्तौल चलाने में भी उस्ताद हैं MS धोनी, यह अंदाज देख हर कोई रह गया भौचक्का
3 इस विस्फोटक बल्लेबाज की पत्नी शादी से पहले कर चुकी थी 6 स्टार्स को डेट