ताज़ा खबर
 

हाई कोर्ट ने दिए हसीन जहां की सुरक्षा के निर्देश, मिली थी रेप और हत्या की धमकी

जस्टिस देबांशु बसाक ने आदेश दिया कि पुलिस यह सुनिश्चित करे कि याचिकाकर्ता के जीवन और उसकी संपत्ति को कोई नुकसान न पहुंचे। साथ ही हसीन जहां की शिकायत पर अब तक जो भी कार्रवाई की गई है, उसकी रिपोर्ट कोर्ट में पेश करें।

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: October 1, 2020 10:14 PM
Hasin Jahan Rape Death Threatमोहम्मद शमी की पत्नी हसीन जहां ने आरोप लगाए हैं कि सोशल मीडिया पर उनकी पोस्ट पर कुछ लोग उन्हें जान से मारने और उनका रेप करने की धमकी दे रहे हैं।

कलकत्ता हाई कोर्ट ने कोलकाता पुलिस को क्रिकेटर मोहम्मद शमी की पत्नी हसीन जहां को सुरक्षा मुहैया कराने के निर्देश दिए हैं। हसीन ने आरोप लगाए थे कि सोशल मीडिया पर उनकी पोस्ट को लेकर कुछ लोग उनका रेप और उन्हें जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। हसीन जहां ने इंस्टाग्राम पर यह जानकारी दी है। हसीन जहां ने इंस्टाग्राम पर एक बांग्ला समाचार पत्र की कटिंग शेयर की है। उन्होंने इसके कैप्शन में मामले के बारे में विस्तार से जानकारी दी है।

हसीन जहां ने कैप्शन में लिखा है, ‘राम मंदिर भूमि पूजन पर सोशल मीडिया में की गई कुछ पोस्ट को लेकर उनका रेप करने और जान से मारने की धमकी दी गई थी। इस संबंध में हाई कोर्ट ने पुलिस ने चार सप्ताह में रिपोर्ट मांगी है। मामले की सुनवाई जस्टिस देबांशु बसाक की पीठ कर रही है। मामले में हसीन जहां की ओर से एडवोकेट आशीष कुमार चौधरी ने अदालत को बताया कि सोशल मीडिया में कुछ पोस्ट अपलोड करने पर कुछ व्यक्तियों ने उनकी मुवक्किल हसीन जहां को धमकी दी। हसीन जहां ने धमकी मिलने के बाद कोलकाता पुलिस से इसकी शिकायत की, लेकिन उनकी ओर से कोई कदम नहीं उठाया गया।

हसीन जहां के वकील के आरोप पर राज्य के वरिष्ठ अधिवक्ता अमितेश बनर्जी ने कहा कि पुलिस ने शिकायत के बाद एफआईआर दर्ज कर ली है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। जांच के बाद आगे कार्रवाई होगी। इस पर अधिवक्ता आशीष कुमार चौधरी ने रेखांकित किया कि याचिकाकर्ता ने पुलिस को उस व्यक्ति और उन मोबाइल नंबरों की जानकारी दी है जिनसे याचिकाकर्ता को अब भी धमकियां मिल रही हैं।

 

View this post on Instagram

 

samne bhouk kar batana gali ke kutton ka kam chup kar bhoukna

A post shared by hasin jahan (@hasinjahanofficial) on

दोनों पक्षों को सुनने के बाद जस्टिस देबांशु बसाक ने आदेश दिया कि पुलिस यह सुनिश्चित करे कि याचिकाकर्ता के जीवन और उनकी संपत्ति को कोई नुकसान न पहुंचे। हाई कोर्ट ने कोलकाता पुलिस को यह भी निर्देश दिया कि हसीन जहां की शिकायत पर अब तक जो भी कार्रवाई की गई है, उसकी एक रिपोर्ट कोर्ट में पेश करें। कोर्ट ने इसके पुलिस को चार हफ्ते का समय दिया है। बता दें कि हसीन जहां ने 28 अगस्त 2020 को पुलिस को अपनी शिकायत दी थी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ‘बायो-बबल’ के उल्लघंन पर भरना पड़ेगा एक करोड़ जुर्माना, टीम के अंक भी कटेंगे; खिलाड़ी होगा बाहर
2 मुंबई इंडियंस ने किंग्स इलेवन पंजाब को 48 रन से हराया, नहीं चला केएल राहुल और मयंक अग्रवाल का बल्ला
3 संजू सैमसन ने स्मृति मंधाना को बनाया राजस्थान रॉयल्स की फैन, मलयाली बॉय की ‘क्रेजी’ बैटिंग की मुरीद हुई स्टार महिला क्रिकेटर
यह पढ़ा क्या?
X