Kolkata based player Atanu Ghosh slams 6 sixes in an over - कोलकाता के इस खिलाड़ी ने मारे एक ओवर में ताबड़तोड़ 6 छक्के, 35 गेदों में जड़ दिया शतक - Jansatta
ताज़ा खबर
 

कोलकाता के इस खिलाड़ी ने मारे एक ओवर में ताबड़तोड़ 6 छक्के, 35 गेंदों में जड़ दिया शतक

फर्स्ट क्लास और इंटरनेशनल क्रिकेट की बात करें तो केवल 5 ही क्रिकेटर्स ने एक ओवर में 6 छ्क्के लगाने का कारनामा किया है।

कोलकाता के रहने वाले अतानू घोष ने राजस्थान क्लब के खिलाफ यह कारनामा किया है।

क्रिकेट में 6 गेंदों पर 6 छक्के मारना हर बल्लेबाज का सपना होता है। क्रिकेट में कई खिलाड़ियों ने यह मुकाम हासिल किया है। लेकिन हाल ही में इस फेहरिस्त में शामिल हुआ है कोलकाता का एक खिलाड़ी, जिसने जेसी मुखर्जी टी20 टूर्नामेंट में यह कारनामा किया है। क्रिक ट्रैकर की रिपोर्ट के मुताबिक भवानीपुर क्लब की ओर से खेल रहे बल्लेबाज अतानू घोष, उनके परिवार और दोस्तों के लिए यह मैच कभी न भूलने वाला साबित हुआ, क्योंकि उन्होंने लगातार 6 गेंदों पर 6 छक्के लगातर एक शानदार रिकॉर्ड अपने नाम किया है।

दरअसल यह मैच भवानीपुर क्लब और राजस्थान क्लब के बीच खेला जा रहा था। गेंदबाजी कर रहे थे राजस्थान के ट्रिटीब चौधरी। उनकी गेंदों पर ही अतानू ने 6 छक्के जड़े। उन्होंने इस मैच में केवल 35 गेंदें खेलीं और 101 रन बनाकर नाबाद लौटे। उनकी शानदार पारी की बदौलत ही टीम ने विपक्षी को 145 रनों से करारी शिकस्त दी।

फर्स्ट क्लास और इंटरनेशनल क्रिकेट की बात करें तो केवल 5 ही क्रिकेटर्स ने एक ओवर में 6 छ्क्के लगाने का कारनामा किया है। फर्स्ट क्लास क्रिकेट में गैरी सोबर्स ने मैलकम नैश की गेंदों पर 6 छक्के मारे थे। इसके बाद 1985 में तिलक राज की गेंद पर रवि शास्त्री ने इस रिकॉर्ड को छुआ। हाल ही में फर्स्ट क्लास क्रिकेट में यह मुकाम पाने वाले खिलाड़ी हैं जॉर्डन क्लाक, जिन्होंने गुर्मन रंधावा की गेंदों पर 6 छक्के मारे थे।

अगर इंटरनेशनल क्रिकेट की बात करें तो सबसे पहले साउथ अफ्रीका के हर्शल गिब्स ने यह कीर्तिमान हासिल किया था। उन्होंने 2007 में वेस्टइंडीज में हुए क्रिकेट विश्व कप में नीदरलैंड्स के खिलाफ 6 छक्के मारे थे। इसी साल पहले टी20 विश्व कप में भारतीय खिलाड़ी य़ुवराज सिंह में स्टुअर्ट ब्रॉड की गेंदों को एक ही ओवर में लगातार 6 बार सीमा पार पहुंचाया था। भारत ने पहला टी20 क्रिकेट विश्वकप 5 रनों से जीता था।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App