कोहली का व‍िराट खेल! बॉस पसंद नहीं आ रहा तो नौकरी से ही निकलवा दो!! - kohli has big game, If he doesn't like the coach then he let him kick off from the job indian cricket team - Jansatta
ताज़ा खबर
 

कोहली का व‍िराट खेल! बॉस पसंद नहीं आ रहा तो नौकरी से ही निकलवा दो!!

मंगलवार को टीम इंडिया के मुख्य कोच के पद से अनिल कुंबले ने इस्तीफा दे दिया था और वजह बताई थी कि कोहली को उनका कोचिंग स्टाइल पसंद नहीं है।

Author June 21, 2017 2:39 PM
टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और पूर्व क्रिकेटर अनिल कुंबले।

कभी-कभी अॉफिस से लोग इतने तंग हो जाते हैं कि नौकरी छोड़ देते हैं। कुछ लोग यह भी चाहते हैं कि उनका बॉस नौकरी छोड़ दे, जबकि कुछ के मन में ख्याल आता होगा कि काश वह अपने बॉस को नौकरी से निकाल सकते। लेकिन टीम इंडिया के कैप्टन विराट कोहली ने मंगलवार को कुछ एेसा कर दिया, जो शायद पहले कभी नहीं हुआ। कोहली के दबाव में आकर उनके बॉस यानी मुख्य कोच अनिल कुंबले ने पद से इस्तीफा दे दिया। इसका कारण था कुंबले और कोहली के बीच मनमुटाव। इसकी पुष्टि खुद कुंबले ने इस्तीफा देने के बाद ट्विटर पर की।

पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने एनडीटीवी को दिए बयान में कहा, यह एेसा है जैसे किसी कंपनी ने अपना कामकाज बंद कर दिया, क्योंकि एक कर्मचारी खुश नहीं था या सीईओ ने इस्तीफा दे दिया, क्योंकि कर्मचारी को उसके काम करने का तरीका पसंद नहीं आया। उन्होंने कहा, यह सिर्फ एक बार ही नहीं होगा। इससे नए कोच में संदेश जाएगा कि या तो क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों के आगे झुको, वरना आपको दिग्गज अनिल कुंबले की तरह पद से इस्तीफा देना होगा, जो बहुत ज्यादा दुखद है।

पूर्व कप्तान की बातों में तथ्य भी है। क्योंकि मौजूदा भारतीय टीम में विराट कोहली ही स्टार हैं। वही वन मैन आर्मी हैं। पिछले 12 महीनों में महेंद्र सिंह धोनी का प्रभाव भी कम हुआ है और कोई भी खिलाड़ी खेल के सभी फॉर्मेट्स के प्लेइंग इलेवन में अपनी जगह पक्की नहीं कर पाया है। जब सचिन तेंडुलकर अपने दौर में शीर्ष पर थे, तब टीम में सौरव गांगुली, राहुल द्रविड़, अनिल कुंबले और जहीर खान जैसे खिलाड़ी थे, जिनकी बात सुनी जाती थी। लेकिन विराट के दौर में एेसा नहीं है। इससे एक सवाल साफ तौर पर उठ रहा है कि क्या विराट कोहली भारतीय क्रिकेट को अराजकता की तरफ ले जा रहे हैं? क्योंकि कोहली ने संकेत दे दिए हैं कि वह टीम को अपने स्टाइल से चलाना चाहते हैं और इसमें वह किसी का भी दखल बर्दाश्त नहीं करेंगे। वहीं बीसीसीआई भी इस वक्त मजबूर है, क्योंकि कोहली के अलावा कोई एेसा खिलाड़ी नजर नहीं आता, जो कप्तानी का भार संभाल सके।

सोशल मीडिया पर लिखी पोस्ट में कुंबले ने पिछले एक सात में मिली कामयाबी का श्रेय टीम और कप्तान को दिया और विराट कोहली के साथ मनमुटाव की बात भी स्वीकार की है। अनिल ने लिखा, कि उन्हें मंगलवार को ही पहली बार बीसीसीआई द्वारा इस बात की जानकारी दी गई कि कप्तान को उनकी कोचिंग स्टाइल पसंद नहीं है। कुंबले ने लिखा कि उन्होंने हमेशा कोच और कप्तान के बीच की सीमाओं का सम्मान किया है। इसलिए वो ये जानकर हैरान भी हुए।

अनिल कुंबले ने दिया भारतीय टीम के कोच पद से इस्तीफा, देखें वीडियो ः

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App