ताज़ा खबर
 

मैच में कर बैठे थे धक्‍कामुक्‍की, अब साथ दिखे तो मुस्‍कुरा उठे कोहली और टिम पेन

एडिलेड में खेले गए पहले मैच को जीत कर भारत ने 1-0 की बढ़त ले ली थी, लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने दूसरा टेस्ट मैच जीत चार मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर कर दी है। पर्थ टेस्ट मैच से पहले क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के चयनकर्ताओं ने क्रिस ट्रेमेन को रिलीज कर दिया था।

ऑस्ट्रेलियन कप्तान टिम पेन के साथ विराट कोहली।(फोटो सोर्स- ट्विटर/बीसीसीआई)

पर्थ में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच के दौरान ऑस्ट्रेलियाई विकेट गिरने पर कोहली के जश्न मनाने के तरीकों पर लगातार सवाल खड़े हो रहे हैं। क्रिकेट के कई दिग्गजों ने कोहली के उत्तेजनापूर्ण अंदाज में जश्न मनाने पर उनकी आलोचनाएं भी की। दूसरे टेस्ट के दौरान मैदान पर कोहली और ऑस्ट्रेलियन कप्तान टिम पेन के बीच कई बार बहस होता देखा गया। दूसरे टेस्ट मैच के दौरान कोहली और पेन बीच जुबानी जंग देखने को मिली थी जिसके कारण एक बार तो मैदानी अंपायर क्रिस गफाने को भी बीच में हस्ताक्षेप करना पड़ा था। भारत को इस मैच मेजबान ऑस्ट्रेलिया के हाथों 146 रनों से करारी हार का सामना करना पड़ा था। दोनों खिलाड़ियों के बीच हुई छींटाकशी के बाद एक बार फिर ये दोनों साथ नजर आए। दरअसल, मेलबर्न के यारा पार्क में दोनों ही खिलाड़ी ग्रैंड इंडियन फेस्टिवल में फैंस से मिलने पहुंचे। इस दौरान दोनों के पास बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी भी रखी हुई थी। दोनों ही खिलाड़ियों ने मुस्कुराते हुए यहां तस्वीरें भी खिंचवाईं। इसके बाद विराट और पेन ने वहां मौजूद फैंस के साथ अपना थोड़ा समय गुजारा।

बता दें कि पेन और कोहली के विवाद पर पूर्व ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज माइकल हसी ने कहा, ‘यह सीमा से बाहर नहीं गई। वे आक्रामक नहीं थे। उन्होंने अपशब्दों का उपयोग नहीं किया था। यह कड़ी सीरीज है और आप कुछ अलग तरह की बातें सुनने की उम्मीद रखते हैं। उन्होंने सीमा नहीं लांघी थी।’ वहीं पूर्व तेज गेंदबाज मिशेल जॉनसन ने कोहली और पेन के बीच हुई तकरार के बाद कोहली की आलोचना करते हुए उनके बर्ताव को अपमानजनक बताया था।

एडिलेड में खेले गए पहले मैच को जीत कर भारत ने 1-0 की बढ़त ले ली थी, लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने दूसरा टेस्ट मैच जीत चार मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर कर दी है। पर्थ टेस्ट मैच से पहले क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के चयनकर्ताओं ने क्रिस ट्रेमेन को रिलीज कर दिया था। बाकी के दो मैचों के लिए उन्हें टीम में नहीं चुना गया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 रणजी ट्रॉफी: पिच पर ज्‍यादा पानी डाला, फिर मैच शुरू होने से पहले स्‍टेडियम छोड़ गया क्‍यूरेटर
2 राहुल द्रविड़ ने विराट कोहली को सराहा, बोले- तीनों फार्मेट में सफल होना उनसे सीखे
3 जडेजा और ईशांत के बीच मैदान पर हुई थी झड़प, अब इस मामले पर कोच ने कही ये बात
यह पढ़ा क्या?
X