ताज़ा खबर
 

…जानिए किस भारतीय क्रिकेटर की वाइफ हैं ग्लैमरस स्पोर्ट्स एंकर मयंती लैंगर

मयंती का जन्म 8 फरवरी 1985 में लेफ्टिनेंट जनरल संजीव लेंग और मां प्रेमिंदा लेंगर के घर हुआ था। उनके पिता अमेरिका में काम कर चुके हैं।
मयंती लैंगर खुद एक फुटबॉल खिलाड़ी रह चुकी हैं।

आपने आईपीएल से लेकर वर्ल्ड कप में मयंती लैंगर को बतौर एंकर कई बार देखा होगा। वह इस फील्ड में ना सिर्फ भारत बल्कि विश्व की सबसे ग्लैमरस स्पोटर्स एंकर मानी जाती हैं। मयंती फुटबॉल कैफे, 2010 फीफा वर्ल्ड कप, कॉमनवेल्थ गेम्स, 2011 क्रिकेट वर्ल्डकप समेत दूरदर्शन और स्पोर्ट्स स्टार के शो होस्ट कर चुकी हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि यह सेलिब्रिटी किस भारतीय क्रिकेटर की पत्नी हैं…

मयंती लैंगर की शादी साल 2012 में पूर्व क्रिकेटर रोजर बिन्नी के बेटे स्टुअर्ट बिन्नी से हुई थी। स्टुअर्ट ने उस वक्त तक टीम इंडिया में जगह नहीं बनाई थी। मयंती दिल्ली यूनिवर्सिटी के हिंदू कॉलेज से ग्रेजुएट हैं। वह कॉलेज के दिनों में खुद फुटबॉल टीम का हिस्सा थीं।

हालांकि एक वक्त मयंती ग्राफिक्स डिजाइनिंग या एडवर्टाइजिंग में अपना करियर बनाना चाहती थीं लेकिन किस्मत उन्हें कहीं और ही ले जाना चाहती थी। मयंती ने साल 2013 में इंडियन बैडमिंटन लीग के लिए भी काम किया।

मयंती का जन्म 8 फरवरी 1985 में लेफ्टिनेंट जनरल संजीव लेंग और मां प्रेमिंदा लेंगर के घर हुआ था। उनके पिता अमेरिका में काम कर चुके हैं। वहीं रहते हुए मयंती की दिलचस्पी खेलों में बढ़ने लगी। इसी दौरान उनकी मुलाकात स्टुअर्ट बिन्नी से हुई और मामला शादी तक जा पहुंचा।

ऑलराउंडर क्रिकेटर स्टुअर्ट बिन्नी ने 6 टेस्ट मैचों की 10 पारियों में 194 रन बनाए और 3 विकेट झटके। वहीं बात वनडे की हो तो 14 मैचों में उन्होंने 20 विकेट झटकने के साथ 230 रन भी बनाए। स्टुअर्ट बिन्नी के नाम 4 रन देकर 6 विकेट लेने का भी कारनामा दर्ज है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule