scorecardresearch

बीसीसीआई शिखर धवन के साथ खिलौने की तरह खेल रहा है, जिम्बाब्वे दौरे पर केएल राहुल को कप्तानी छीनने पर भड़के फैंस

KL Rahul Vs Shikhar Dhawan: शिखर धवन को कप्तानी सौंपकर छीनना क्रिकेट प्रशंसकों को नागवार गुजरा है। उन्होंने बीसीसीआई पर जमकर भड़ास निकाली है। किसी ने लिखा कि केएल राहुल बिल्कुल भी कप्तानी मैटेरियल नहीं है।

बीसीसीआई शिखर धवन के साथ खिलौने की तरह खेल रहा है, जिम्बाब्वे दौरे पर केएल राहुल को कप्तानी छीनने पर भड़के फैंस
बीसीसीआई ने जिम्बाब्वे दौरे के लिए शिखर धवन को टीम इंडिया की कमान सौंपी थी, लेकिन अब केएल राहुल को कप्तान बना दिया है।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने 11 अगस्त 2022 की रात करीब नौ बजे ट्वीट कर जानकारी दी कि केएल राहुल पूरी तरह फिट हो गए हैं और अब जिम्बाब्वे दौरे वह ही टीम इंडिया की कमान संभालेंगे। शिखर धवन उप कप्तान होंगे। बीसीसीआई ने पहले जिम्बाब्वे दौरे के लिए टीम की कमान शिखर धवन को दी थी।

शिखर धवन इससे पहले वेस्टइंडीज के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज में भी टीम इंडिया के कप्तान थे। उनकी अगुआई में टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज में एकदिवसीय फॉर्मेट में पहली बार 3-0 से क्लीन स्वीप किया था। ऐसे में शिखर धवन की अगुआई में जिम्बाब्वे दौरे पर भी टीम इंडिया से बेहतर उम्मीद थी।

शिखर धवन को कप्तानी सौंपकर छीनना क्रिकेट प्रशंसकों को नागवार गुजरा है। उन्होंने बीसीसीआई पर जमकर भड़ास निकाली है। किसी का कहना है कि बीसीसीआई शिखर धवन के साथ खिलौने की तरह खेल रहा है। किसी ने लिखा कि केएल राहुल बिल्कुल भी कप्तानी मैटेरियल नहीं है।

@Anubhav_Memerz ने लिखा, ‘शिखर धवन वनडे के बेहतर कप्तान हैं। पता नहीं केएल राहुल को कमबैक मैच में कप्तान बनाकर बीसीसीआई जोखिम क्यों ले रहा है?’ @Sumitma73939829 ने लिखा, ‘शिखर धवन कप्तान थे तो क्या दिक्कत थी?’

@Rakesh33413990 ने लिखा, ‘मतलब साफ है शिखर धवन को बाहर निकालना है, फॉर्म में होते हुए भी उनको एशिया कप से बाहर कर दिया गया, बल्कि इसके विपरित फॉर्म नहीं होते हुए भी कोहली को खिलाया जा रहा है। बीसीसीआई को देश से ज्यादा व्यक्ति के स्वाभिमान की ज्यादा चिंता है।’

@iamrounak11 ने लिखा, ‘यह एक नियम है यदि आपका स्थायी उप कप्तान खेल रहा है और स्थायी कप्तान नहीं खेल रहा है तो उपकप्तान टीम का नेतृत्व करेगा।’ @Abanindra_ ने लिखा, ‘बीसीसीआई खिलौने की तरह शिखर धवन के साथ खेल रहा है।’ @ImSbalan ने लिखा, ‘शिखर धवन के साथ पूरी तरह से अनुचित।’

@poserarcher ने लिखा, ‘केएल राहुल बिलकुल भी कप्तानी मटेरियल नहीं हैं।’ @KhairaSaket ने लिखा, ‘आपको शिखर धवन जैसे वरिष्ठ खिलाड़ी का सम्मान करना चाहिए…। शिखर के पास केएल से बड़े रिकॉर्ड हैं। आपको शिखर धवन के साथ ऐसा व्यवहार नहीं करना चाहिए।’

केएल राहुल को आईपीएल 2022 के बाद से ही धोखा दे रही थी उनकी फिटनेस

केएल राहुल लंबे समय से पूरी तरह फिट नहीं थे। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 के बाद से केएल राहुल फिटनेस की समस्या से जूझ रहे थे। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज के लिए बीसीसीआई ने उन्हें ही टीम इंडिया की कमान सौंपी थी, लेकिन शृंखला से ठीक पहले वह अनफिट हो गए।

इंग्लैंड दौरे तक भी वह फिट नहीं हुए थे। वेस्टइंडीज दौरे से पहले वह फिट हो गए थे। हालांकि, वेस्टइंडीज के लिए उड़ान भरने से ठीक पहले उन्हें कोरोना हो गया। अब वह फिट हुए हैं। बेंगलुरु स्थित नेशनल क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में उनका फिटनेस टेस्ट हुआ, जिसमें वह पास हो गए।

जिम्बाब्वे के खिलाफ 3 मैच की वनडे सीरीज के लिए चुनी गई भारतीय टीम इस प्रकार है:

केएल राहुल (कप्तान), शिखर धवन (उपकप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, इशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, आवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट