ICC T20 Ranking: विराट कोहली को इंग्लैंड के कप्तान मोर्गन ने छोड़ा पीछे, केएल राहुल दूसरे स्थान पर बरकरार

ICC T20 Ranking: न्यूजीलैंड के साथ खेली गई टी20 सीरीज में केएल राहुल ने कमाल का प्रदर्शन किया था। भारत-न्यूजीलैंड के बीच 21 फरवरी से दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है।

विराट कोहली को आईसीसी रैंकिंग में हुआ नुकसान (फोटो सोर्स-twitter)

इंग्लैंड-साउथ अफ्रीका के बीच खेली गई तीन मैचों की सीरीज समाप्त हो गई है। सीरीज के आखिरी मुकाबले में इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने धमाकेदार अंदाज में बल्लेबाजी की जिसके चलते इंग्लैंड ने 2-1 से सीरीज अपने नाम कर ली। इस आतिशी पारी का फायदा इयोन मोर्गन को टी20 रैंकिंग में भी मिला और उन्होंने भारतयी कप्तान विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया है।

सोमवार यानी कि 17 फरवरी को आईसीसी ने टी20 रैंकिंग की ताजा लिस्ट जारी की। इसमें केएल राहुल के पायदान पर कोई फर्क नहीं पड़ा है और वह बाबर आजम के बाद दूसरे स्थान पर काबिज हैं। वहीं, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज में मैन ऑफ द मैच और मैन ऑफ दी सीरीज रहे मॉर्गन ने विराट की जगह पर कब्जा कर लिया है और नौंवें स्थान पर पहुंच गए हैं। जबकि विराट कोहली 10वें स्थान पर खिसक गए हैं।

इसके अलावा साउथ अफ्रीका के नए कप्तान क्विंटन डिकॉक को भी बड़ा फायदा हुआ है और वह 10 स्थान की छलांग लगाकर 16वीं रैंक पर पहुंच गए हैं। बल्लेबाजों की लिस्ट में बाबर आजम टॉप पर बने हुए हैं तो वहीं गेंदबाजी के मामले में भी अफगानिस्तान के राशिद खान पहले स्थान पर काबिज हैं।

बता दें कि न्यूजीलैंड के साथ खेली गई टी20 सीरीज में केएल राहुल ने कमाल का प्रदर्शन किया था। भारत-न्यूजीलैंड के बीच 21 फरवरी से दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है।

अपडेट