केएल राहुल पिछली 5 पारियों में 3 बार नहीं खोल पाए खाता, जानिए फिर क्यों बने हैं विराट कोहली और कोच की आंखों के तारे

केएल राहुल की खराब फॉर्म टीम इंडिया मैनेजमेंट के लिए सिरदर्द बनी हुई है, लेकिन कप्तान विराट कोहली भारतीय ओपनर के समर्थन में हैं। उन्होंने संकेत दिए हैं कि राहुल अगले मैच भी ओपनिंग करेंगे।

KL Rahul India vs England Virat Kohli Vikram Rathore
खराब फॉर्म के बावजूद विराट कोहली और बैटिंग कोच विक्रम राठौर ने केएल राहुल का सपोर्ट किया है। (सोर्स- रायटर्स)

केएल राहुल इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टी20 में भी फ्लाप रहे। वह बिना खाता खोले पवेलियन लौटे। केएल राहुल इस सीरीज में लगातार दूसरी बार शून्य पर आउट हुए हैं। उन्होंने पहले टी20 में भी सिर्फ एक रन बना पवेलियन की राह पकड़ ली थी। केएल राहुल की यदि पिछली पांच पारियों पर नजर डालें तो वह तीन बार शून्य पर आउट हुए हैं। इस दौरान वह कुल 31 रन बना पाए हैं।

केएल राहुल की खराब फॉर्म टीम इंडिया मैनेजमेंट के लिए सिरदर्द बनी हुई है, लेकिन कप्तान विराट कोहली भारतीय ओपनर के समर्थन में हैं। उन्होंने संकेत दिए हैं कि राहुल अगले मैच भी ओपनिंग करेंगे। विराट कोहली के बाद टीम इंडिया के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ भी भारतीय ओपनर के समर्थन में उतर आए हैं। उन्होंने भी विराट कोहली की हां में हां मिलाई है।

विक्रम राठौड़ ने कहा, ‘हर खिलाड़ी के करियर में खराब फॉर्म आता है। राहुल ने पिछले एक साल में टी20 इंटरनेशनल में जैसा खेल दिखाया है, उस तरह शायद ही किसी ने परफॉर्म किया हो। जनवरी 2019 से लेकर इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज शुरू होने से पहले तक राहुल का औसत 44.70 और स्ट्राइक रेट 141.52 का रहा है। ऐसे में सिर्फ 3 खराब पारियां राहुल जैसे खिलाड़ी के करियर को प्रभावित नहीं कर सकती। वह इससे जल्दी भी उबर आएंगे।’

इससे पहले विराट कोहली ने खुद की फॉर्म से केएल राहुल की तुलना की थी। उन्होंने कहा था, ‘दो मैच पहले तक मेरे साथ भी ऐसा ही था। हर खिलाड़ी के करियर में खराब दौर आता है। राहुल हमारे चैंपियन खिलाड़ी हैं और रहेंगे। यदि आप उनके पिछले 2-3 साल का टी20 रिकॉर्ड देखें तो आपको पता चल जाएगा कि वह इस फॉर्मेट के कितने बड़े खिलाड़ी हैं।’

कोहली ने कहा, ‘राहुल रोहित के साथ टॉप ऑर्डर में टीम के मुख्य बल्लेबाज होंगे। हमारे लिए उनकी फॉर्म चिंता की बात नहीं है। टी20 में यह बस 5-6 गेंद पर अच्छे शॉट्स लगाने की बात होती है। उसके बाद बल्लेबाज फॉर्म में आ जाता है।’ विराट कोहली और विक्रम राठौड़ के बयान के बाद यह स्पष्ट हो गया है कि इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैच की सीरीज के चौथे टी20 में भी केएल राहुल भारतीय क्रिकेट टीम की प्लेइंग इलेवन में शामिल रहेंगे।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
India vs South Africa, 3rd Test, Day 3: साउथ अफ्रीका को 124 रन से हराकर टीम इंडिया ने जीती सीरीजLive Cricket Score, Live India vs South Africa, 3rd Test, Day 2, Nagpur test, cricket news, latest hindi news, news in hindi, नागपुर टेस्‍ट, साउथ अफ्रीका, टीम इंडिया, क्रिकेट न्‍यूज, भारत बनान दक्षिण अफ्रीका, विरोट कोहली, एबी डिवलियर्स
अपडेट