ताज़ा खबर
 

IND vs SL: केएल राहुल ने बताया अपनी दमदार बल्लेबाजी का राज, कहा- पिच को पढ़ने में हो गया हूं माहिर

IND vs SL, 2nd T20: उनकी इस पारी से पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर भी काफी प्रभावित नजर आए और उन्होंने कहा कि केएल राहुल जिस तरह की लय में दिख रहे हैं वह टेस्ट मैच में भी 50 गेंदों पर शतक जड़ सकते हैं।

केएल राहुल ने खोला अपनी सफलता का राज (फोटो सोर्स-TWITTER)

टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल इन दिनों कमाल की लय में दिख रहे हैं। श्रीलंका के खिलाफ खेले गए दूसरे टी20 मैच में राहुल ने 45 रनों की शानदार पारी खेली। इसके बाद उन्होंने कहा कि वह खेल को पढ़ने और अपनी पारी को संवारने को लेकर ‘काफी बेहतर’ हो गए हैं। यही कारण है कि उनका प्रदर्शन इन दिनों काफी बेहतर है और छोटे फॉर्मेट में भी वह निरंतर अच्छा खेल रहे हैं।

केएल राहुल ने 2019 में सीमित ओवरों के क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करते हुए एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में दो शतक और तीन अर्धशतक जड़े जबकि टी20 अंतरराष्ट्रीय में भी वह तीन अर्धशतक बनाने में सफल रहे। श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टी20 में भारत की जीत के बाद राहुल ने कहा कि मैं रन बना रहा हूं और खेल को पढ़ने की क्षमता काफी बेहतर हुई है और मुझे पता है कि अपनी पारी को कैसे संवारना है।

उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि पहले मैं ऐसा नहीं कर पा रहा था। मुझे हालांकि हमेशा से पता था कि मेरे पास रन बनाने वाला खेल है और सिर्फ क्रीज पर समय बिताने से सब कुछ ठीक हो जाएगा। श्रीलंका के 143 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने मंगलवार को सात विकेट की जीत के साथ तीन मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त बनाई।

मैच में 32 गेंद में 45 रन की पारी खेलने वाले राहुल ने श्रीलंका को कम स्कोर पर रोकने का श्रेय गेंदबाजों को दिया। उनकी इस पारी से पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर भी काफी प्रभावित नजर आए और उन्होंने कहा कि केएल राहुल जिस तरह की लय में दिख रहे हैं वह टेस्ट मैच में भी 50 गेंदों पर शतक जड़ सकते हैं। (एजेंसी इनपुट के साथ)

Next Stories
1 VIDEO: ‘टीम इंडिया की यार्कर क्वीन हैं नवदीप सैनी’, चहल टीवी पर युजी ने शार्दुल ठाकुर के साथ लिए मजे
2 IND vs SL: तीसरे टी20 से पहले श्रीलंका को लगा बड़ा झटका, तेज गेंदबाज इसुरू उदाना हुए टीम से बाहर
3 VIDEO: टी20 में 3 बार हैट्रिक लेने वाले चौथे गेंदबाज बने राशिद खान, B’Day Boy ने लगातार 3 चौके जड़ दिलाई टीम को जीत
ये पढ़ा क्या?
X