ताज़ा खबर
 

IND vs WI: इन तीन खिलाड़ियों के लिए आखिरी मौके की तरह होगी वेस्टइंडीज टी20 सीरीज, करना होगा खुद को साबित

IND vs WI, T-20 Series: भारतीय टीम को 6 दिसंबर से अपने घर में वेस्टइंडीज के साथ तीन मैचों की टी20 सीरीज भी खेलनी है। ये मुकाबले तैयारियों के लिहाज से तो अहम हैं ही लेकिन इसके अलावा कुछ खिलाड़ियों के लिए ये सीरीज आखिरी मौके की तरह हो सकती है।

टीम इंडिया ( फोटो सोर्स-twitter)

विश्वकप 2019 के बाद से टीम इंडिया का प्रदर्शन शानदार रहा है। भारतीय टीम ने कई शानदार मुकाबले इस बीच अपने नाम किए हैं। अब विराट सेना की नजर अगले साल होने वाले टी20 विश्वकप पर है, जिसके लिए अभी से खिलाड़ियों और रणनीतियों पर सभी की नजर है। भारतीय टीम को 6 दिसंबर से अपने घर में वेस्टइंडीज के साथ तीन मैचों की टी20 सीरीज भी खेलनी है। ये मुकाबले तैयारियों के लिहाज से तो अहम हैं ही लेकिन इसके अलावा कुछ खिलाड़ियों के लिए ये सीरीज आखिरी मौके की तरह हो सकती है। ऐसे तीन खिलाड़ियों का उदाहरण हम आपको बता रहे हैं।

ऋषभ पंतः अपनी आतिशी बल्लेबाजी और विकेटकीपिंग के दम पर पंत ने ने टीम में जगह बनाई। उन्हें दिग्गज एमएस धोनी के विकल्प के तौर पर देखा जा रहा है। लेकिन, पिछले कुछ समय से पंत का प्रदर्शन निराशाजनक रहा है। उनके बल्ले से रन नहीं निकल रहे हैं,फिर भी चयनकर्ताओं को उनपर भरोसा है। लेकिन, संजू सैमसन घरेलू मुकाबलों में जिस तरह से प्रदर्शन कर रहे हैं उससे पंत की जगह खतरे में पड़ सकती है। पिछले 9 मुकाबलों में पंत एक भी अर्धशतक नहीं लगा सके हैं। ऐसे में यह सीरीज ऋषभ के लिए आखिरी मौके की तरह हो सकती है।

केएल राहुलः वेस्टइंडीज की सीरीज केएल राहुल के लिए भी अहम होगी। केएल राहुल के लिए सबसे बड़ी समस्या उनकी लय को लेकर है। वो लगातार टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं। कोहली और चयनकर्ता उनपर भरोसा दिखा रहे हैं लेकिन उन्हें खुद को इस फॉर्मेट में साबित करना होगा। मयंक अग्रवाल जिस तरह से जलवा बिखेर रहे हैं उनकी जगह खतरे में पड़ सकती है। विंडीज के खिलाफ शिखर की गैरमौजूदगी में केएल राहुल के पास बड़ा चांस है। देखना होगा कि वो इसे कितना भुना पाते हैं।

कुलदीप यादवः अपनी फिरकी का जादू दिखाने वाले कुलदीप यादव लंबे समय के बाद टीम में वापसी कर रहे हैं। आईपीएल में खराब प्रदर्शन के बाद कुलदीप अपनी लय की तलाश में हैं। टी20 की बात करें तो उनके सामने क्रुणाल पंडया, वाशिंगटन सुंदर जैसी चुनौतियां हैं लेकिन उन्हें खुद को साबित करना होगा। अगर ऐसा हुआ तो फिर कुलदीप-चहल की जोड़ी अपना दम दिखाती नजर आ सकती है।

Next Stories
1 VIDEO: वीरेंद्र सहवाग की एक जिद ने बदल दी डेविड वार्नर की किस्मत, तिहरा शतक जड़कर दिया सफलता का श्रेय
2 VIDEO: टिम पेन ने दिलाई राहुल द्रविड़ की याद, जब उनकी इस ‘हरकत’ से तिलमिला गए थे सचिन तेंदुलकर
3 VIDEO: Sunny Leone संग वेस्टइंडीज क्रिकेट ड्वेन ब्रावो ने मचाया धमाल, चैंपियन सॉन्ग पर जमकर किया डांस
ये पढ़ा क्या?
X