केएल राहुल को टीम इंडिया का T20 कैप्टन बनाने की उठी मांग, भारतीय दिग्गज ने रोहित शर्मा नहीं प्रीति जिंटा के कप्तान का किया समर्थन

टी20 वर्ल्ड कप के बाद विराट कोहली द्वारा टी20 टीम की कप्तानी छोड़ने के फैसले के बाद नए कप्तान को लेकर कई अटकलें लगने लगी हैं। हर किसी की नजरें रोहित शर्मा पर हैं लेकिन कई लोग केएल राहुल का भी समर्थन करने लगे हैं।

kl-rahul-preity-zinta-ipl-captain-for-indian-t20-captain-instead-of-rohit-sharma-after-virat-kohli-announces-resignation-sunil-gavaskar-supported
केएल राहुल को विराट कोहली के बाद टी20 टीम का कप्तान बनाने के लिए उठी आवाजें (Source: PTI and Twitter)

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने आगामी टी20 वर्ल्ड कप के बाद भारत की टी20 टीम की कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया है। ऐसे में हर जगह अटकलें लग रही हैं रोहित शर्मा के नाम को लेकर। लेकिन विराट कोहली के इस्तीफे के ऐलान के बाद ही सोशल मीडिया पर केएल राहुल ट्रेंड होने लगे। ऐसा इसलिए था क्योंकि लोगों ने केएल राहुल को कप्तान बनानी की मांग करना शुरू कर दिया। इसी कड़ी में भारत के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने भी इस बात का समर्थन किया।

आपको बता दें केएल राहुल को टी20 वर्ल्ड कप की टीम में बतौर ओपनर जगह दी गई है। वहीं हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ चारों टेस्ट मैचों में उन्हें रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत करते देखा गया था।

इसके अलावा इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में भी राहुल प्रीति जिंटा की फ्रेंचाइजी पंजाब किंग्स के कप्तान हैं। उन्होंने अपनी कप्तानी में पंजाब के लिए शानदार बल्लेबाजी का भी प्रदर्शन किया है।

सुनील गावस्कर ने कोहली के इस्तीफे की घोषणा के बाद कहा कि,’केएल राहुल कैप्टेंसी मैटेरियल हैं, उन्हें भविष्य में भारत की कप्तानी करने के लिए तैयार करना चाहिए। हालांकि कोहली के बाद रोहित शर्मा कप्तान के तौर पर तैयार हैं। मुझे लगता है ये अच्छी बात है कि बीसीसीआई भविष्य की ओर देख रहा है लेकिन ये जरूरी है कि आगे की ही सोचें।’ इस बयान से उन्होंने साफतौर पर रोहित शर्मा से बोर्ड को आगे बढ़कर सोचने की सलाह दी है।

उन्होंने आगे कहा कि,’अगर भारत नए कप्तान की ओर देख रहा है तो केएल राहुल की ओर देखना चाहिए। उन्होंने लगातार अच्छा परफॉर्मेंस किया है और इंग्लैंड में भी उन्होंने अच्छी बल्लेबाजी की थी। वे आईपीएल और 50 ओवर क्रिकेट में भी अच्छा कर रहे हैं। उन्हें उपकप्तान बनाना चाहिए।’

गावस्कर ने राहुल की आईपीएल में कप्तानी को लेकर कहा कि,’IPL में भी उन्होंने अच्छी लीडरशिप क्वालिटी दिखाई है। उन्होंने कप्तानी का अपनी बैटिंग पर असर नहीं पड़ने दिया है। उनके नाम पर जरूर चर्चा करनी चाहिए।’

गौरतलब है कि भारतीय कप्तान ने 17 अक्टूबर से 14 नवंबर तक चलने वाले टी20 वर्ल्ड कप के बाद टी20 टीम की कप्तानी छोड़ने का फैसला किया है। उन्होंने अभी तक भारत के लिए 45 टी20 मुकाबलों में कप्तानी की है जिसमें से 27 बार भारत को जीत मिली है। उनके इस फैसले के बाद बीसीसीआई सचिव जय शाह ने भी जवाब दिया था कि टीम इंडिया के लिए स्पष्ट रोडमैप तैयार है।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
इस खिलाड़ी ने भारत को जिताया था अंडर-19 वर्ल्‍ड कप, अब बताया IPL में क्‍यों नहीं बिके
अपडेट