X

Ind vs Eng 5th Test: सुनील गावस्कर के बाद ऐसा कारनामा करने वाले दूसरे भारतीय खिलाड़ी बने केएल राहुल

ind vs Eng, India vs England 5th Test Match: राहुल इंग्लैंड में चौथी पारी के दौरान सुनील गावस्कर के बाद शतक लगाने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। इससे पहले साल 1979 में ओवल के ही मैदान में गावस्कर ने 221 रनों की शानदार पारी खेली थी।

ind vs Eng, India vs England 5th Test Match: भारतीय ओपनर केएल राहुल ने इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट मैच के पांचवें दिन शानदार शतक लगाया। राहुल ने अपने टेस्ट करियर का पांचवां शतक जड़ा। राहुल ने चौके के साथ शतक पूरा किया और भारत के स्कोर को 150 के पार पहुंचाया। राहुल इंग्लैंड में चौथी पारी के दौरान सुनील गावस्कर के बाद शतक लगाने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। इससे पहले साल 1979 में ओवल के ही मैदान में गावस्कर ने 221 रनों की शानदार पारी खेली थी। वहीं चेतन चौहान और दिनेश कार्तिक शतक लगाने से चूक गए थे। राहुल पूरे सीरीज के दौरान फॉर्म से जूझते नजर आए, लेकिन अंतिम दिन इस पारी की बदौलत उन्होंने कुछ हद तक खुद को आलोचनाओं से बचा लिया है।

इससे पहले, भारत ने सुबह अपने कल (सोमवार) के स्कोर तीन विकेट पर 58 रन से आगे खेलना शुरू किया। राहुल ने 46 और अजिंक्य रहाणे ने 10 रन से आगे खेलना शूरू किया। दोनों बल्लेबाजों ने चौथे विकेट के लिए 118 रनों की साझेदारी की। रहाणे टीम के 120 के स्कोर पर मोइन अली की गेंद पर आउट हो गए। उन्होंने 106 गेंदों की पारी में पांच चौकों की मदद से 37 रन बनाए।

बता दें कि इंग्लैंड द्वारा दिए गए पहाड़ जैसे लक्ष्य का पीछा करते हुए मेहमान टीम की शुरुआत बेहद खराब रही और तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को एक के निजी स्कोर पर आउट करके भारत को पहला झटका दिया।तीसरे नंबर पर आए चेतेश्वर पुजारा बिना खाता खेले पवेलियन लौट गए।

 

  • Tags: KL Rahul,
  • Outbrain
    Show comments