ताज़ा खबर
 

IND vs AUS, 2nd ODI: ‘M-D प्लेयर हैं केएल राहुल’ ऑस्ट्रेलिया को हराने के बाद कोहली ने कहा- इस बल्लेबाज को बाहर रखना मुश्किल

IND vs AUS, KL Rahul: कोहली ने धवन की तारीफ करते हुए कहा कि वनडे प्रारूप में शिखर (धवन) हमारे लिए लगातार अच्छा काम करता रहा है। मैं खुश हूं कि उसने रन जुटाये।

केएल राहुल (फोटो सोर्स-twitter)

ऑस्ट्रेलिया के साथ खेले गए दूसरे वनडे मैच में जीत के बाद टीम इंडिया के कप्तान विराच कोहली ने खिलाड़ियों की जमकर सराहना की। पहले मैच में 10 विकेट से मिली करारी हार के बाद विराट सेना ने बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में अपना दम दिखाया था। राजकोट में 36 रनों से मिली जीत के बाद कप्तान कोहली ने 52 गेंदों में 80 रनों की पारी खेलने वाले केएल राहुल की जमकर सराहना की। केएल राहुल इस मुकाबले में 5वें नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए आए थे।

विराट ने कहा कि हम सोशल मीडिया के दौर में रहते हैं और यहां पर ‘पैनिक बटन’ बहुत जल्द ही दबा दिया जाता है। आपके लिये यह पता करना बहुत जरूरी है कि आपके लिये मैदान पर सर्वश्रेष्ठ टीम कौन सी होगी। जब आप लोकेश राहुल को बल्लेबाजी करते देखते हो तो उस जैसे खिलाड़ी को बाहर करना मुश्किल है। वह मल्टी डायमेंशनल प्लेयर है।

उन्होंने कहा, ‘‘पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करना और टीम के लिये उस जैसी बल्लेबाजी करना, यह निश्चित रूप से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उसका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन था। इस पारी ने उसकी परिपक्वता और स्तर दिखा दिया। हम जानते हैं कि हम चेंज रूम में क्या कर रहे हैं। मैदान के बाहर काफी चर्चा होती है, लेकिन हम इस पर ध्यान नहीं लगाते।

इसके बाद कोहली ने धवन की तारीफ करते हुए कहा कि वनडे प्रारूप में शिखर (धवन) हमारे लिए लगातार अच्छा काम करता रहा है। मैं खुश हूं कि उसने रन जुटाये। रोहित जब भी रन जुटाता है, यह हमेशा टीम के लिये अच्छा होता है। मैन ऑफ द मैच केएल राहुल ने कहा कि उन्हें अलग अलग तरह की भूमिकाएं निभाने में आनंद आता है। बल्लेबाजी क्रम में नीचे उतरने के अलावा राहुल ने इस मैच में विकेटकीपर की भूमिका भी निभाई।

इस मुकाबले की बात करें तो भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए शिखर धवन की 96 और केएल राहुल की शानदार 52 गेंदों में 80 रनों की पारी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 341 रनों का लक्ष्य दिया था। इसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत तो अच्छी नहीं रही।

लेकिन स्टीव स्मिथ और लाबुशाने ने अच्छी पारी खेली और टीम में जीत की उम्मीद जगाई। लेकिन शमी और कुलदीप की धारदार गेंदबाजी के चलते भारत ने यह मै जीत लिया। दोनों टीमों के बीच इस सीरीज का निर्णायक मुकाबला 19 जनवरी को खेला जाएगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 IND vs AUS: कुलदीप यादव ने ODI में लगाया विकेटों का शतक, सबसे तेज 100 विकेट झटकने वाले भारतीय स्पिनर बने ‘चाइनामैन’
2 अब पैट कमिंस ने शिखर धवन को बनाया निशाना; पसलियों पर लगी गेंद, मैदान पर लेट गए गब्बर
3 India Vs Australia 2nd ODI: राजकोट में भारत का राज, ऑस्ट्रेलिया को 36 रन से हराकर की धमाकेदार वापसी
ये पढ़ा क्या?
X