ताज़ा खबर
 

खराब फॉर्म के कारण BCCI ने दिखाया टेस्ट टीम से बाहर का रास्ता, अब प्रिटी जिंटा की टीम की कमान संभाल सकते हैं केएल राहुल

किंग्स इलेवन पंजाब ने 2014 में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया था। तब टूर्नामेंट के फाइनल में उसे कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। उसके बाद से टीम कभी भी आईपीएल के प्लेऑफ में जगह नहीं बना पाई।

KL RAHULकेएल राहुल ने आईपीएल 2019 में 14 मैच में एक शतक की मदद से 53.90 के औसत से 593 रन बनाए थे। (सोर्स- ट्विटर)

हाल ही में भारतीय क्रिकेट की टेस्ट टीम से बाहर किए गए केएल राहुल के फैंस के लिए अच्छी खबर है। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में उन्हें किंग्स इलेवन पंजाब की कमान सौंपी जा सकती है। सूत्रों की मानें तो बॉलीवुड अभिनेत्री प्रिटी जिंटा की मालिकाना हक वाली किंग्स इलेवन पंजाब मौजूदा कप्तान रविचंद्रन अश्विन को रिलीज करने का पूरा मन बना चुकी है। ऐसे में आईपीएल 2020 में टीम की कमान केएल राहुल को सौंपी जाने की उम्मीद जताई गई है। इंडियन प्रीमियर लीग में किंग्स इलेवन पंजाब अब तक एक बार भी चैंपियन नहीं बन पाई है।

किंग्स इलेवन पंजाब ने 2014 में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया था। तब टूर्नामेंट के फाइनल में उसे कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। उसके बाद से टीम कभी भी आईपीएल के प्लेऑफ में जगह नहीं बना पाई। पिछले दो सीजन (आईपीएल 2018 और 2019) में टीम की कमान रविचंद्रन अश्विन ने संभाली, लेकिन वे भी टीम को प्लेऑफ की बाधा पार नहीं करा पाए। ऐसे में टीम अब उनको रिलीज कर सकती है। अश्विन के अलावा किंग्स इलेवन पंजाब मोएसिस हेनरिक्स, वरुण चक्रवर्ती और प्रभसिमरन सिंह को रिलीज कर सकती है।

हेनरिक्स ने 2009 में अपना आईपीएल डेब्यू किया था। तब वे कोलकाता नाइटराइडर्स की ओर से खेले थे। इसके बाद से वे लगातार इंडियन प्रीमियर लीग का हिस्सा बने हुए हैं। हेनरिक्स ने आईपीएल में अब तक 57 मैच खेले हैं और 28.50 के औसत से 969 रन बनाए हैं। वे 38 विकेट भी अपने नाम कर चुके हैं। ऑस्ट्रेलिया के इस हरफनमौला खिलाड़ी ने 2017 में सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से खेलते हुए गेंद और बल्ले दोनों से शानदार प्रदर्शन किया था। 2018 में वे आईपीएल में नहीं खेल पाए, लेकिन 2019 की नीलामी में किंग्स इलेवन पंजाब ने उन्हें खरीदा था। हालांकि, चोट के कारण वे पिछले सीजन में भी एक मैच नहीं खेल पाए। उनके चोटों से परेशान होकर किंग्स इलेवन पंजाब उन्हें रिलीज करने के बारे में विचार कर रही है।

कभी हॉकी में दिलचस्पी रखती थीं प्रिटी जिंटा अब हैं क्रिकेट की दीवानी, Kings XI की सहमालकिन ने बयां की फीलिंग्स

तमिलनाडु के लेग स्पिनर वरुण चक्रवर्ती ने तब रातोंरात सनसनी फैला दी थी, जब 2019 की नीलामी में किंग्स इलेवन पंजाब ने उन्हें सबसे ज्यादा 8.4 करोड़ रुपए की कीमत में खरीदा था। हालांकि, चोट के कारण आईपीएल 2019 में वे सिर्फ एक मैच ही खेल पाए। उसमें वे सिर्फ एक विकेट ले पाए थे। अब किंग्स इलेवन पंजाब उनकी जगह दूसरे अच्छे खिलाड़ी को लेना चाहती है।

विकेटकीपर बल्लेबाज प्रभसिमरन सिंह भी आईपीएल 2019 की नीलामी के दौरान लाइमलाइट में आए थे। उन्हें किंग्स इलेवन पंजाब ने बहुत ज्यादा कीमत 4.8 करोड़ रुपए में खरीदा था। हालांकि, वे भी आईपीएल 2019 में सिर्फ एक मैच ही खेल पाए, जिसमें उन्होंने 16 रन बनाए थे। प्रभसिमरन जिला स्तर के एक अंडर-23 मैच में 301 गेंद पर 298 रन बनाने के बाद से लोगों की जुबान पर उनके नाम की चर्चा थी। किंग्स इलेवन पंजाब अब उनकी जगह भी किसी दूसरे विकेटकीपर बल्लेबाज को अपने साथ जोड़ना चाहती है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 अफगानिस्तान ने अपना ही रिकॉर्ड तोड़कर रचा इतिहास, लगातार 12 टी20 मैच जीतने वाली पहली टीम बनी
2 तमिलनाडु प्रीमियर टी20 लीग में सट्टेबाजी होने का संदेह, खिलाड़ियों की जांच में जुटा बीसीसीआई
3 एशेज: इंग्लैंड ने आखिरी टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को 135 रन से हराया, 47 साल बाद बराबरी पर छूटी सीरीज
ये पढ़ा क्या?
X