केएल राहुल ने रोहित शर्मा और शिखर धवन को छोड़ा पीछे, रवींद्र जडेजा ने बैटिंग में बनाया ये रिकॉर्ड

नॉटिंघम टेस्ट की पहली पारी में केएल राहुल ने शानदार 84 रनों की पारी खेली और रवींद्र जडेजा ने अपना 16वां टेस्ट अर्द्धशतक लगाते हुए अपने 2000 टेस्ट रन भी पूरे किए। केएल राहुल ने अपनी इस पारी के साथ कई रिकॉर्ड भी अपने नाम दर्ज किए।

kl-rahul-makes-record-by-scoring-80-plus-runs-twice-in-england-and-ravindra-jadeja-completes-2000-test-runs
केएल राहुल ने रोहित शर्मा और शिखर धवन को छोड़ा पीछे, रवींद्र जडेजा ने बैटिंग में बनाया ये रिकॉर्ड (Source: twitter)

भारत और इंग्लैंड के बीच नॉटिंघम में पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है। इस मुकाबले के तीसरे दिन केएल राहुल ने शानदार 84 रनों की पारी खेली और रवींद्र जडेजा ने अपना 16वां टेस्ट अर्द्धशतक लगाते हुए अपने 2000 टेस्ट रन भी पूरे किए। इसी के साथ केएल राहुल ने 2018 के बाद इंग्लैंड में भारतीय ओपनर द्वारा टेस्ट में 50 रनों से ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया।

आपको बता दें 2018 के बाद से रोहित शर्मा और शिखर धवन सहित अन्य ओपनर्स ने 17 टेस्ट पारियों के बाद भी एक बार भी 50 रनों से ज्यादा इंग्लैंड में नहीं बनाए। वहीं केएल राहुल ने 9 पारियों में दो बार ऐसा किया है। इस टेस्ट मैच में भी उन्होंने 84 रनों की शानदार पारी खेलते हुए भारत को पहली पारी में बढ़त भी दिलाई।

वहीं केएल राहुल ने इस पारी में 84 रन बनाए और 80 रन पार करते ही उन्होंने एक ऐसा रिकॉर्ड भी बनाया जो शताब्दी में हुआ है। वर्ष 2000 के बाद से इंग्लैंड में दो बार 80 से ज्यादा रनों की टेस्ट पारी खेलने वाले राहुल चौथे बल्लेबाज बन गए हैं। उनसे पहले ऐसा मुरली विजय, विरेंदर सहवाग और राहुल द्रविड़ ने किया था।


इसके अलावा रवींद्र जडेजा ने अपने 53वें टेस्ट मैच की 76वीं पारी में 15 रन बनाते ही अपने टेस्ट करियर के 2000 रन पूरे कर लिए थे। जडेजा ने इसके बाद 56 रनों की शानदार पारी खेली और भारत की बढ़त को 50 रनों के पार पहुंचाया। ये जडेजा के टेस्ट करियर का 16वां अर्द्धशतक भी था।


गौरतलब है कि पहले टेस्ट में टॉस जीतकर इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया था। भारत की खतरनाक गेंदबाजी के आगे मेजबान टीम महज 183 रन ही बना सकी।

जवाब में भारतीय टीम ने खबर लिखे जाने तक 8 विकेट के नुकसान पर 245 रन बना लिए हैं। भारत को इंग्लैंड के पहली पारे के स्कोर के आधार पर बढ़त मिल चुकी है।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट