ताज़ा खबर
 

Ind vs SL: 79 रन पर आउट होने के बावजूद के एल राहुल के नाम दर्ज हो गया ये अनोखा रिकॉर्ड

India vs Sri Lanka Test Series 2017: भारत और श्रीलंका के बीच होने वाली टेस्ट सीरीज के पहले मैच के दूसरी पारी में के एल राहुल ने कमाल की पारी खेली।

वह एक बार फिर अपना शतक पूरा करने से चूक गए।

भारत और श्रीलंका के बीच होने वाली टेस्ट सीरीज के पहले मैच के दूसरी पारी में के एल राहुल ने कमाल की पारी खेली। लेकिन वह एक बार फिर अपना शतक पूरा करने से चूक गए। राहुल ने 79 रन की शानदार पारी खेलकर एक अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। इस रिकॉर्ड को शायद ही कोई बल्लेबाज ऐसा होगा जो अपने नाम करना चाहता होगा। दरअसल, राहुल ने श्रीलंका के खिलाफ दूसरी पारी में 125 गेंदों में 8 चौकों की मदद से 79 रन की पारी खेली। इसके साथ ही वह एक साल सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। वह दूसरे ऐसे बल्लेबाज हैं जो एक साल में 9 बार अर्धशतक बनाकर उसे शतक में तबदील करने में नाकामयाब रहे। राहुल ने साल 2017 में 13 पारियों में 9 अर्धशतक बनाए है। इससे पहले भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज चेतन चौहान ने साल 1979 में 9 बार अर्धशतक लगाया था। चौहान भी उन पारियों को शतक में नहीं बदल पाए थे।

वहीं बात की जाए ऑस्ट्रेलिया के महान बल्लेबाज एलन बॉर्डर की तो उन्होंने साल 1989 में बिना किसी शतक के 11 अर्धशतक लगाए थे। बता दें कि कोलकाता में भारत और श्रीलंका के बीच पहले टेस्ट मैच का पांचवा और निर्णायक दिन का मुकाबला खेला जा रहा है। अभी तक जिस तरह से मैच खेला गया है उससे नतीजा ड्रॉ की ओर बढ़ता दिखाई दे रहा है।

पहले टेस्ट मैच के पांचवें दिन लंच तक भारत ने अपनी दूसरी पारी में पांच विकेट के नुकसान पर 251 रन बना लिए हैं। भारत ने पहले सत्र में अपने चार विकेट गंवाए। टीम के लिए कप्तान विराट कोहली 41 और रविचंद्रन अश्विन नाबाद हैं। अपने पहले दिन के स्कोर एक विकेट पर 171 रनों से आगे खेलने उतरी भारतीय टीम ने दिन का पहला विकेट लोकेश राहुल (79) के रूप में गंवाया। उन्हें सुरंगा लकमल ने बोल्ड कर पवेलियन भेजा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App