ताज़ा खबर
 

ICC T20 Ranking: रोहित शर्मा-विराट कोहली को पछाड़ केएल राहुल ने लगाई लंबी छलांग, जसप्रीत बुमराह को भी फायदा

ICC T20 Ranking: जसप्रीत बुमराह ने 26 पायदान की उछाल मारते हुए 11वें स्थान पर अपना कब्जा जमा लिया है। टॉप-10 में कोई भी भारतीय गेंदबाज अपना स्थान बनाने में नाकाम रहा है।

केएल राहुल (फोटो सोर्स-twitter)

न्यूजीलैंड दौरे पर गई टीम इंडिया ने टी20 सीरीज में धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए 5-0 से सीरीज अपने नाम कर ली। इस पूरी सीरीज में केएल राहुल ने अपनी बल्लेबाजी का लोहा मनवाया। बतौर सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ने इस पूरी सीरीज में कई शानदार रिकॉर्ड अपने नाम किए।

उन्होंने बल्लेबाजी के साथ-साथ कप्तानी और विकेटकीपिंग का भी जिम्मा संभाला। इसका फायदा केएल राहुल को आईसीसी टी20 रैंकिंग में भी हुआ है और उन्होंने रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे दिग्गज खिलाड़ियों को पीछे छोड़कर 4 पायदान की छलांग लगाई है।

ताजा रैंकिंग में केएल राहुल ने 4 पायदान की छलांग लगाते हुए दूसरे स्थान पर कब्जा जमा लिया है। जबकि पाकिस्तान के बाबर आजम इस लिस्ट में 879 अंकों के साथ टॉप पर बने हुए हैं। इसके अलावा रोहित शर्मा की बात करें उन्हें भी इस रैंकिंग में फायदा मिला है और उन्होंने 3 पायदान की छलांग लगाते हुए 10वें स्थान पर कब्जा जमा लिया है। जबकि विराट कोहली नौवें स्थान पर बने हुए हैं।

इसके अलावा गेंदबाजी की बात करें तो जसप्रीत बुमराह ने 26 पायदान की उछाल मारते हुए 11वें स्थान पर अपना कब्जा जमा लिया है। टॉप-10 में कोई भी भारतीय गेंदबाज अपना स्थान बनाने में नाकाम रहा है। इस सीरीज में केएल राहुल ने शानदार बल्लेबाजी की। इसी के साथ भारत-न्यूजीलैंड के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का आगाज 5 फरवरी से होना है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 फिटनेस टेस्ट में फेल होने पर उमर अकमल ने उतार दिए कपड़े, ट्रेनर से कहा- बताओं कहां हैं चर्बी
2 नोवाक जोकोविच ने पेड़ पर चढ़कर मनाया ऑस्ट्रेलियन ओपन जीत का जश्न, कहा- योग और शाकाहार ने बदल दी जिंदगी
3 IND vs NZ: जसप्रीत बुमराह ने मेडन ओवर फेंक टी20 क्रिकेट में बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, नुवान कुलशेखरा को छोड़ा पीछे