ताज़ा खबर
 

KXIP vs RCB: केएल राहुल ने जड़ी IPL 2020 की पहली सेंचुरी, रिकॉर्ड्स की लगाई जड़ी

राहुल ने पंजाब की पारी के आखिरी दो ओवर में 6 छक्के लगाए। 19वां ओवर फेंकने आए दुनिया के सबसे तेज गेंदबाजों में शामिल डेल स्टेन की उन्होंने जमकर क्लास लगाई। स्टेन के ओवर में राहुल और करुण नायर ने मिलकर 26 रन बना दिए।

KL Rahul, KXIP vs RCB, Rahul, rahul century, IPL 2020केएल राहुल ने अपनी पारी में 14 चौके और 7 छक्के लगाए। (सोर्स – बीसीसीआई)

किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के कप्तान केएल राहुल ने आईपीएल के छठे मैच में रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर (RCB) के खिलाफ शतक लगाया। यह आईपीएल के 13वें सीजन यानी IPL 2020 का पहला शतक है। राहुल ने 69 गेंद पर 132 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में 14 चौके और 7 छक्के लगाए। यह आईपीएल में उनका दूसरा शतक है। इससे पहले पिछले सीजन में मुंबई इंडियंस के खिलाफ उन्होंने शतक जड़ा था।

राहुल ने 132 रन की पारी खेलते ही ऋषभ पंत को पीछे छोड़ दिया। वे इस टूर्नामेंट के इतिहास में सर्वोच्च स्कोर बनाने वाले भारतीय बन गए। पंत ने 2018 में 128 रनों की नाबाद पारी खेली थी। इतना ही नहीं राहुल कप्तान के तौर पर भी सर्वोच्च स्कोर बनाने वाले खिलाड़ी बन गए। इस मामले में पंजाब के कप्तान ने सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर का रिकॉर्ड तोड़ दिया। वॉर्नर ने 2017 में 126 रनों की पारी खेली थी।

राहुल ने पंजाब की पारी के आखिरी दो ओवर में 6 छक्के लगाए। 19वां ओवर फेंकने आए दुनिया के सबसे तेज गेंदबाजों में शामिल डेल स्टेन की उन्होंने जमकर क्लास लगाई। स्टेन के ओवर में राहुल और करुण नायर ने मिलकर 26 रन बना दिए। इससे पहले राहुल ने पारी के पहले ओवर में चौका लगाते ही आईपीएल में अपने 2000 रन पूरे कर लिए। वे दो हजार रन पूरे करने वाले 32वें बल्लेबाज हैं। राहुल को मिलाकर अब तक 20 भारतीयों ने इस आंकड़ें को छुआ है। वहीं, 12 विदेशी खिलाड़ियों ने 2000 या उससे ज्यादा रन बनाए हैं।

KXIP vs RCB: केएल राहुल ने तोड़ा सचिन तेंदुलकर का 8 साल पुराना रिकॉर्ड, स्टीव स्मिथ को भी पीछे छोड़ा

राहुल सबसे कम पारियों में 200 रन पूरे करने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गए। उन्होंने 60वीं पारी में यह उपलब्धि अपने नाम कर ली। इस मामले में मुंबई इंडियंस के पूर्व कप्तान सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ दिया। तेंदुलकर ने 63 पारियों में 2 हजार रन बनाए थे। उन्होंने 20 मई 2012 को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ ये उपलब्धि हासिल की थी। आईपीएल में सबसे पहले 2000 रन पूरे करने वाले खिलाड़ी सुरेश रैना थे। उन्होंने 30 अप्रैल 2012 को कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ इस आंकड़े को छुआ था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 DC vs KXIP: रविचंद्रन अश्विन को चेन्नई के खिलाफ खेलने की उम्मीद, दो विकेट लेने के बाद कंधे में चोट के बाद हो गए थे मैच से बाहर
2 Coronavirus का कहर: खाली स्टेडियम में खेले जाएंगे IPL 2020 के मुकाबले, फ्रैंचाइजी टीमों को लग सकता है करोड़ों का चूना
IPL 2020
X