केएल राहुल ने बतौर कप्तान वनडे सीरीज हारने के बाद शेयर की इमोशनल पोस्ट, साउथ अफ्रीकी गेंदबाज ने लिखा- जय श्रीराम

KL Rahul Unlucky Captain: केएल राहुल पहले भारतीय कप्तान हैं, जिनकी अगुआई में टीम इंडिया सीरीज के तीनों वनडे में हारी है। रोहित शर्मा की गैरमाजूदगी में केएल राहुल को वनडे सीरीज में टीम की कमान मिली थी।

India vs South africa | South Africa vs India | KL Rahul | Keshav Maharaj
केएल राहुल पहले भारतीय कप्तान हैं, जिनकी अगुआई में टीम इंडिया सीरीज के तीनों वनडे में हारी है। (सोर्स- इंस्टाग्राम/केएल राहुल/केशव महाराज)

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज हारने के बाद केएल राहुल (KL Rahul) की अगुआई में भारतीय क्रिकेट टीम ने वनडे सीरीज भी गंवा दी। बतौर कप्तान केएल राहुल की यह पहली सीरीज थी। रोहित शर्मा की गैरमाजूदगी में केएल राहुल को वनडे सीरीज में टीम की कमान मिली थी। हालांकि, वह एक भी मैच में टीम को जीत नहीं दिला पाए।

जाहिर है इस तरह के प्रदर्शन से वह काफी निराश हैं। राहुल की निराशा उनकी हालिया इंस्टाग्राम पोस्ट में भी नजर आई। उधर, साउथ अफ्रीकी टीम के स्पिनर केशव महाराज (Keshav Maharaj) ने भी इंस्टाग्राम पर तस्वीरें पोस्ट कीं। इसमें उन्होंने टीम के सीरीज जीतने पर खुशी जाहिर की। खास यह रहा कि उन्होंने जय श्रीराम भी लिखा।

राहुल ने टीम के साथी खिलाड़ियों के साथ वाली एक तस्वीर इंस्टाग्राम पर शेयर की। इसके कैप्शन में उन्होंने लिखा, ‘मुश्किल सफर आपको बेहतर और मजबूत बनाने में मदद करते हैं। हो सकता है कि नतीजा हमारे पक्ष में नहीं रहा हो, लेकिन हम गलतियों से सीखेंगे। देश का नेतृत्व करना मेरे लिए बेहद सम्मान और गौरव का पल था। इसे मैं शब्दों में बयां नहीं कर सकता।’

उन्होंने आगे लिखा, ‘काम कभी नहीं रुकता, क्योंकि हम बेहतर होने और कभी हार ना मानने पर ध्यान केंद्रित करते हैं। आप सभी के समर्थन के लिए धन्यवाद।’ राहुल की पोस्ट पर उनकी गर्लफ्रेंड आथिया शेट्टी ने भी दिल जीतने वाला कमेंट किया। बॉलीवुड अभिनेत्री ने दिल वाली इमोजी शेयर की।

इसके अलावा श्रेयस अय्यर और संजू सैमसन ने भी केएल राहुल की पोस्ट पर कमेंट्स किए हैं। केएल राहुल पहले भारतीय कप्तान हैं, जिनकी अगुआई में टीम इंडिया सीरीज के तीनों वनडे में हारी है।

YouTube Poster

उधर, टीम इंडिया के खिलाफ यादगार जीत हासिल करने के बाद साउथ अफ्रीकी क्रिकेटर्स जश्न में डूबे दिखे। साउथ अफ्रीका के बाएं हाथ के स्पिनर केशव महाराज ने इंस्टाग्राम पर साउथ अफ्रीकी टीम की तस्वीरें शेयर की हैं।

केशव महाराज ने इसके कैप्शन में लिखा, ‘हमारे लिए यह एक बेहतरीन सीरीज रही। मैं इससे ज्यादा इस टीम पर गर्व नहीं कर सकता। हम कितनी दूर तक चल आए हैं। अब फिर से तैयार होने और अगली चुनौती को स्वीकार करने का समय है। जय श्रीराम।’ उनकी इस पोस्ट पर बहुत से लोगों ने जवाब में जय श्रीराम (Jai Shree Ram) लिखा।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.