ताज़ा खबर
 

Ind vs SL T20: VIDEO: के एल राहुल के नाम शर्मनाक रिकॉर्ड, ऐसे श्रीलंका को गिफ्ट कर दिया विकेट

India vs Sri Lanka 2018 T20 Squad, Players List:केएल राहुल के नाम शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया। अब वे टी-20 फार्मेट में हिट विकेट होने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। वहीं सभी प्रारूपों में तीसरे भारतीय बल्लेबाज।

Author नई दिल्ली | March 13, 2018 09:05 am
श्रीलंका के खिलाफ टी-20 मैच में कुछ यूं हिट विकेट हो गए भारतीय बल्लेबाज के एल राहुल( वीडियो स्क्रीनशॉट)

श्रीलंका के खिलाफ निदास ट्राफी मैच के दौरान शुरुआती तीन बल्लेबाजों के आउट होने के बाद दारोमदार केएल राहुल के कंधे पर आ गया था। वह भारतीय टीम को अच्छे स्कोर तक पहुंचाने के लिए पुरजोर कोशिश कर रहे थे। विकेट पर टिककर खेलने की कोशिश के बीच एक ऐसा काम कर बैठे कि उनके नाम अनचाहा रिकॉर्ड कायम हो गया। जिसे वह कभी याद नहीं करना चाहेंगे। हुआ दरअसल यूं कि ट्राफी के चौथे मैच का दसवां ओवर चल रहा था। श्रीलंकाकी तरफ से जीवन मेंडिस गेंदबाजी कर रहे थे। केएल राहुल स्टंप से सटकर खेल रहे थे। इस बीच मेंडिस की गेंद पर शॉट लगाने की जगह केएल राहुल खुद स्टंप से टच हो गए।

नतीजा यह निकला कि वह हिट विकेट हो गए। यह देखकर स्टेडियम में मौजूद भारतीय दर्शक हतप्रभ रहे। इसी के साथ केएल राहुल के नाम शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया। अब वे टी-20 फार्मेट में हिट विकेट होने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। वहीं सभी प्रारूपों में तीसरे भारतीय बल्लेबाज। उनसे पहले सिर्फ दो भारतीय बल्लेबाज ही इस तरह विकेट गंवा चुके हैं। सबसे पहले बल्लेबाज हैं लाला अमरनाथ, जो 1949 में टेस्ट मैच के दौरान हिट विकेट हुए थे, उसके 46 साल बाद नयन मोंगियाक एक दिवसीय मैच के दौरन हिट विकेट हुए थे। फिर अब जाकर टी-20 फार्मेट में हिट विकेट से पवेलियन जाने वाले पहले टी-20 भारतीय बल्लेबाज बन गए। आउट होने से पहले राहुल ने 17 गेंदों में 18 रन बनाए।

इससे पहले के मैचों में टीम इंडिया में केएल राहुल को खेलने का मौका नहीं मिला था। जिस पर आलोचक चयनकर्ताओं पर सवाल उठा रहे थे। सोमवार को केएल राहुल को मौका मिला भी तो वे खुद को साबित नहीं कर पाए। हालांकि केएल राहुल टी-20 फार्मेट के सफल बल्लेबाजों में शुमार हैं। टी-20 मैचों में विराट कोहली से भी ज्यादा रन औसत रखने वाले बल्लेबाज हैं। केएल राहुल का टी20 में रन औसत 50.89 और विराट कोहली का रन औसत 50.85 है। बता दें कि भारत और श्रीलंका के बीच सोमवार(12 मार्च) को आर. प्रेमदासा स्टेडियम में खेले जा रहे निदास ट्रॉफी त्रिकोणीय टी-20 सीरीज के चौथे मैच में बारिश ने खलल डाला, जिसके चलते टॉस डेढ़ घंटे की देरी से शुरू हुआ। जिसके बाद मैच 19 ओवर्स का कर दिया गया था। इस मैच में भारत ने छह विकेटों से श्रीलंका को हरा  दिया। श्रृंखला में भारत की यह लगातार दूसरी जीत रही।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App