KKR vs RCB Live Score IPL 2015 - Jansatta
ताज़ा खबर
 

IPL-8: केकेआर का मुकाबला आज बंगलूर से

चेन्नई सुपरकिंग्स पर बड़ी जीत से उत्साहित मौजूदा चैंपियन कोलकाता नाइटराइडर्स आइपीएल-आठ में आज यहां रायल चैलेंजर्स बेंगलूर का सामना करेगी जो अपना अभियान पटरी पर लाने...

Author May 2, 2015 10:10 AM
अंकतालिका में केकेआर तीसरे स्थान पर जबकि आरसीबी चौथे स्थान पर है। (पीटीआई ग्राफिक्स)

चेन्नई सुपरकिंग्स पर बड़ी जीत से उत्साहित मौजूदा चैंपियन कोलकाता नाइटराइडर्स आइपीएल-आठ में आज यहां रायल चैलेंजर्स बेंगलूर का सामना करेगी जो अपना अभियान पटरी पर लाने के लिए प्रतिबद्ध है। केकेआर गुरुवार की रात की जीत से अंकतालिका में तीसरे स्थान पर पहुंच गया है। उसने अब तक चार जीत दर्ज की हैं जबकि दो मैच में उसे हार मिली। उसका एक मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था। दूसरी तरफ आरसीबी ने सात मैचों में तीन में जीत दर्ज की और वह चौथे स्थान पर है।

केकेआर के लिए सीएसके के खिलाफ जीत मनोबल बढ़ाने वाली रही क्योंकि उसका सामना अब उस आरसीबी से होगा जिसने कप्तान विराट कोहली और वेस्ट इंडीज के तूफानी बल्लेबाज क्रिस गेल की असफलता के बावजूद राजस्थान रायल्स के खिलाफ 200 रन बनाए थे। रोबिन उथप्पा का फार्म में लौटना केकेआर के लिए अच्छा संकेत है। उन्होंने चेन्नई के खिलाफ नाबाद 80 रन बनाए और आंद्रे रसेल (नाबाद 55) के साथ अटूट शतकीय साझेदारी की। लेकिन कप्तान गौतम गंभीर और यूसुफ पठान सहित उसके अन्य बल्लेबाज निरंतर अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं जो उसके लिए चिंता का विषय है। केकेआर के गेंदबाजों का प्रदर्शन भी लगातार एक जैसा नहीं रहा लेकिन आस्ट्रेलियाई चाइनामैन गेंदबाज ब्रैड हाग की मौजूदगी से उसके गेंदबाजी विभाग को मजबूती मिली है। हाग ने चेन्नई के लिए पिछले मैच में चार महत्त्वपूर्ण विकेट लिए थे।

आरसीबी का सफर अभी तक मिश्रित सफलता वाला रहा है। उसने तीन जीत दर्ज की हैं तो इतने ही मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा। आरसीबी की शुरुआत अच्छी नहीं रही लेकिन उसने राजस्थान के खिलाफ अमदाबाद और दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ फीरोजशाह कोटला में जीत दर्ज करके अच्छी वापसी की है। आरसीबी के लिए हालांकि घरेलू मैदान पर खराब प्रदर्शन चिंता का विषय है। उसकी टीम अभी तक घरेलू परिस्थितियों का फायदा उठाने में नाकाम रही है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App