ताज़ा खबर
 

IPL-8: केकेआर-रॉयल्स मैच बारिश की भेंट चढ़ा

पिछली चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स का राजस्थान रायल्स के खिलाफ रविवार को यहां ईडन गार्डन पर होने वाला इंडियन प्रीमियर लीग का घरेलू मैच भारी बारिश और आंधी के कारण एक भी गेंद फेंके बिना रद्द हो गया...

Author April 27, 2015 10:11 AM
दोनों टीमों को मैच रद्द होने से एक एक अंक मिला। (फ़ोटो-पीटीआई)

पिछली चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स का राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ रविवार को यहां ईडन गार्डन पर होने वाला इंडियन प्रीमियर लीग का घरेलू मैच भारी बारिश और आंधी के कारण एक भी गेंद फेंके बिना रद्द हो गया।

मैदानी अंपायर रिचर्ड इलिंगवर्थ और राजेश देशपांडे ने शाम छह बजकर 50 मिनट पर चौथा निरीक्षण करने के बाद अंतिम फैसला किया जिसके बाद दोनों टीमों के कप्तानों गौतम गंभीर और शेन वॉटसन को हाथ मिलाते देखा गया। मैच शुरू होने का इंतजार कर रहे प्रशंसकों को बुरी खबर हालांकि सवा सात बजे मिली जब यह घोषणा हुई कि मैच रद्द कर दिया गया है और टिकट राशि 28 अप्रैल के बाद से वापस की जाएगी।

दोनों टीमों को मैच रद्द होने से एक एक अंक मिला। राजस्थान रॉयल्स की टीम अब चेन्नई सुपरकिंग्स (10 अंक) को पछाड़कर आइपीएल अंक तालिका में 11 अंक के साथ शीर्ष पर पहुंच गई है। दूसरी तरफ केकेआर की टीम छह मैचों में सात अंक के साथ तीसरे स्थान पर बनी हुई है। इससे पहले मैच शुरू होने के निर्धारित समय से दो घंटे पहले दोपहर दो बजे तेज बारिश होने लगी और पूरे मैदान को कवर से ढक दिया गया। झारखंड और इससे जुड़े दक्षिण बंगाल के हिस्सों में चक्रवात के कारण हुई यह बारिश लगभग तीन घंटे तक चली।

शाम लगभग पांच बजे बारिश रुक गई जिसके बाद मैदानकर्मियों और तीन सुपर सापर के जरिये मैदान को सुखाने की कोशिश की गई। बारिश रुकने के बाद स्टेडियम में मौजूदा प्रशंसक मैच शुरू होने का इंतजार करते रहे। सभी कवर को हटाने में लगभग डेढ़ घंटे का समय लगा लेकिन डग आउट और बाउंड्री के बीच के कुछ क्षेत्र में पानी था जो दोनों टीमों के कप्तानों की चिंता कारण थे। क्यूरेटर प्रबीर मुखर्जी की अगुआई में मैदानकर्मियों ने पानी हटाने का हरसंभव प्रयास किया लेकिन इसके बावजूद मैदान गीला था। कप्तानों और अंपायरों ने इसके बाद क्यूरेटर के साथ लंबी बातचीत के बाद लगभग सात बज कर पांच मिनट पर मैच रद्द करने का फैसला किया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App