KKR VS PBKS Playing 11: प्रीति जिंटा की टीम ने किए 3 चेंज, दो बदलाव के साथ उतरी केकेआर; ये है दोनों टीमों की प्लेइंग 11

KKR Vs PBKS IPL 2021: आईपीएल 2021 के 45वें मुकाबले में पंजाब किंग्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 5 विकेट से हरा दिया है। इस जीत के साथ पंजाब किंग्स की अभी भी प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें बरकरार हैं।

IPL 2021: KKR Vs PBKS Dream 11 | Playing 11
KKR VS PBKS Team Dream 11

KKR Vs PBKS: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2021 का 45वां मुकाबला दुबई के दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच खेला गया। पंजाब किंग्स ने केकेआर को 5 विकेट से मात दी।

इस मैच के लिए पंजाब किंग्स ने अपनी प्लेइंग इलेवन में 3 बदलाव किए थे। क्रिस गेल ने बॉयो-बबल छोड़ दिया है। उनकी जगह फैबियन एलन प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनाया गया था। वहीं मनदीप की जगह मयंक अग्रवाल की वापसी हुई थी और इसके अलावा शाहरुख खान ने हरदीप बराड़ की जगह ली थी।

गंभीर ने दिया अश्विन का साथ, कहा- फॉलोअर्स बढ़ाने के लिए बीच में कूद रहे लोग; पठान ने दिलाई 2019 वर्ल्ड कप की याद

कोलकाता नाइटराइडर्स ने भी अपनी आखिरी एकादश में दो बदलाव किए थे। लॉकी फर्ग्युसन के जगह टिम सीफर्ट और संदीप वारियर की जगह शिवम मावी प्लेइंग इलेवन का हिस्सा हैं।

ये है दोनों टीमों की Playing 11

कोलकाता नाइटराइडर्स: वेंकटेश अय्यर, शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, इयोन मॉर्गन (कप्तान), नितीश राणा, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), सुनील नरेन, टिम साउदी, टिम सीफर्ट, शिवम मावी, वरुण चक्रवर्ती।

पंजाब किंग्स: केएल राहुल (कप्तान/विकेटकीपर), मयंक अग्रवाल, एडेन मार्कराम, निकोलस पूरन, शाहरुख खान, दीपक हुड्डा, फैबियन एलन, नाथन एलिस, मोहम्मद शमी, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह।

Live Updates
1:55 (IST) 1 Oct 2021
PBKS ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का लिया फैसला

आईपीएल 2021 के 45वें मुकाबले में आज पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। दुबई में खेले जा रहे इस मुकाबले में आज केकेआर की टीम पहले खेलती नजर आएगी। पंजाब किंग्स ने आज अपनी टीम में 3 बदलाव किए हैं। वहीं केकेआर भी दो बदलाव के साथ उतरी है।

7:21 (IST) 1 Oct 2021
Head 2 Head रिकॉर्ड्स में केकेआर का पलड़ा भारी

हेड टू हेड रिकॉर्ड की बात करें तो इससे पहले दोनों टीमें 28 बार भिड़ी हैं। जिसमें से 19 बार कोलकाता को जीत मिली है वहीं पंजाब की टीम सिर्फ 9 बार ही जीत दर्ज कर पाई है। इस सीजन में भी पहले चरण में कोलकाता नाइट राइडर्स ने पंजाब किंग्स को आसानी से हराया था।

7:19 (IST) 1 Oct 2021
पॉइंट्स टेबल में KKR चौथे और PBKS छठे स्थान पर

पॉइंट्स टेबल की बात करें तो केकेआर 11 में से 5 मुकाबले जीतकर 10 अंकों के साथ चौथे स्थान पर है। वहीं पंजाब किंग्स ने 11 में से 4 मुकाबले जीते हैं और 7 बार उन्हें हार झेलनी पड़ी है। वे पॉइंट्स टेबल में 8 अंकों के साथ छठे स्थान पर हैं।

7:06 (IST) 1 Oct 2021
मयंक या मंदीप किसी एक को मिलेगा मौका

क्रिस गेल ने आईपीएल 2021 को छोड़ दिया है ऐसे में आज फैबियन एलन की विदेशी खिलाड़ी के तौर पर पंजाब किंग्स की टीम में वापसी हो सकती है। वहीं मंदीप सिंह और मयंक अग्रवाल में से कौन खेलता है ये भी देखने वाली होगी।

6:48 (IST) 1 Oct 2021
आंद्रे रसेल को आज भी रहना पड़ सकता है बाहर

शाहरुख खान की केकेआर आज का मुकाबला जीतकर अपनी प्लेऑफ की दावेदारी को और मजबूत करना चाहेगी। आंद्रे रसेल को आज के मुकाबले से भी बाहर रहना पड़ सकता है। टिम साउदी, लॉकी फर्ग्युसन, सुनील नरेन और इयोन मॉर्गन ही केकेआर के चार विदेशी खिलाड़ी के रूप में नजर आ सकते हैं।

अपडेट