ताज़ा खबर
 

IPL-8: जीत के साथ ईडन गार्डंस से विदा लेना चाहेगा कोलकाता नाइट राइडर्स

गत चैम्पियन कोलकाता नाइट राइडर्स इंडियन प्रीमियर लीग के इस सत्र में अपने घरेलू मैदान पर आखिरी मैच में जीत के साथ विदा लेना चाहेगा जब शनिवार को उसका सामना खराब...

Author May 9, 2015 10:48 AM
अंकतालिका में तीसरे स्थान पर काबिज केकेआर ईडन गार्डंस पर एक बार फिर उम्दा प्रदर्शन करके प्लेऑफ में प्रवेश के करीब पहुंचना चाहेगा। (पीटीआई ग्राफिक्स)

गत चैम्पियन कोलकाता नाइट राइडर्स इंडियन प्रीमियर लीग के इस सत्र में अपने घरेलू मैदान पर आखिरी मैच में जीत के साथ विदा लेना चाहेगा जब शनिवार को उसका सामना खराब फॉर्म से जूझ रही किंग्स इलेवन पंजाब से होगा।

अंकतालिका में तीसरे स्थान पर काबिज केकेआर ईडन गार्डंस पर एक बार फिर उम्दा प्रदर्शन करके प्लेऑफ में प्रवेश के करीब पहुंचना चाहेगा। वहीं पिछले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर से 138 रन से हारी किंग्स इलेवन पंजाब प्लेऑफ की दौड़ से लगभग बाहर हो चुकी है। वह बाकी चार मैच सिर्फ आत्मसम्मान के लिये खेलेगी।

पिछले मैच में क्रिस गेल के 57 गेंद में 117 रन की मदद से बेंगलूर ने पंजाब को हराया। गेल के हमले से दहली पंजाब टीम के लिये अपना खोया मनोबल लौटाना बड़ी चुनौती होगा।

केकेआर ने ईडन पर छह में से सिर्फ एक मैच गंवाया है और उस मैच में भी गेल की आंधी चली थी। उसके बाद से केकेआर यहां लगातार तीन मैच जीते हैं जबकि राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच बारिश में धुल गया था।

हर बार केकेआर के गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है। सुनील नारायण के एक्शन को बीसीसीआई से अंतिम चेतावनी के साथ क्लीन चिट मिलने के बाद केकेआर ने कल दिल्ली के खिलाफ चार स्पिनर उतारे और शानदार जीत दर्ज की।

लेग स्पिनर पीयूष चावला ने चार विकेट लिये जबकि ऑस्ट्रेलिया के चाइनामैन गेंदबाज ब्राड हाग ने किफायती गेंदबाजी की।

केकेआर की बल्लेबाज एक ईकाई के रूप में हमेशा नहीं चल पाये लेकिन हर किसी ने किसी ना किसी मैच में उपयोगी पारी खेली है। युसूफ पठान ने कल 24 गेंद में 42 रन बनाये तो योहान बोथा ने पांच गेंद में 17 रन जोड़े।

दूसरी ओर ईडन की धीमी पिच पर टीम में अच्छे स्पिनर का अभाव किंग्स इलेवन पंजाब को खलेगा। बायें हाथ के स्पिनर अक्षर पटेल और लेग स्पिनर करणवीर सिंह अभी तक अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके हैं और पिछले मैच में गेल ने दोनों के छह ओवरों में 91 रन बनाये थे।

तेज गेंदबाज भी फॉर्म में नहीं है और ऑस्ट्रेलिया के मिशेल जॉनसन भी अपेक्षा के अनुरूप गेंदबाजी नहीं कर पा रहे हैं।

पिछले सत्र में उपविजेता रही पंजाब के शानदार प्रदर्शन का सेहरा कोच संजय बांगड़ के सिर बंधा था लेकिन इस बार वह तमाम संयोजन आजमाने के बावजूद कामयाब नहीं रहे।

उन्होंने कहा, ‘हमारे लिये यह कठिन दौर रहा है । हमने टीम का मनोबल बढाने की पूरी कोशिश की लेकिन मैच जीते बिना यह संभव नहीं है।’’

टीमें :

किंग्स इलेवन पंजाब :

जॉर्ज बेली कप्तान : अक्षर पटेल , अनुरीत सिंह, बूरान हेंडरिक्स, डेविड मिलर, ग्लेन मैक्सवेल, गुरकीरत सिंह मान, करणवीर सिंह, मनन वोरा, मिशेल जॉनसन, परविंदर अवाना, रिषि धवन, संदीप शर्मा, शरदुल ठाकुर, शॉन मार्श, शिवम शर्मा, तिसारा परेरा, वीरेंद्र सहवाग, रिधिमान साहा, मुरली विजय, निखिल नाईक, योगेश गोलवलकर।

कोलकाता नाइट राइडर्स :

गौतम गंभीर (कप्तान), रॉबिन उथप्पा, मनीष पांडे, सूर्यकुमार यादव, युसूफ पठान, शाकिब अल हसन, आंद्रे रसेल, पीयूष चावला, सुनील नारायण, उमेश यादव, मोर्नी मोर्कल, रियान टेन डोइशे, अजहर महमूद, योहान बोथा, पैट कमिंस, ब्राड हाग, केसी करियप्पा, आदित्य गढवाल, शेल्डन जैकसन, कुलदीप यादव, सुमित नरवाल, वीर प्रताप सिंह और वैभव रावल।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App