ताज़ा खबर
 

IPL KKR Team 2021 Players List: कोलकाता नाइटराइडर्स के हुए हरभजन सिंह, शाहरुख खान की टीम ने शाकिब अल हसन को भी खरीदा; ये है पूरी टीम

IPL KKR Team 2021 Players List, Squad: शाकिब 4 साल बाद कोलकाता के कैंप में लौटेंगे। वे 2011 से 2017 तक टीम के सदस्य थे। इसके बाद वे सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से खेले।

ipl, ipl 2021, ipl KKR, ipl KKR team 2021कोलकाता नाइटराइडर्स की कप्तानी इस सीजन में इयॉन मॉर्गन ही करेंगे। (सोर्स – ट्विटर)

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 14वें सीजन की नीलामी में कोलकाता नाइटराइडर्स ने बांग्लादेश के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन को खरीद लिया है। कोलकाता ने शाकिब के अलावा टीम इंडिया के पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह, बेन कटिंग, करुण नायर, वेंकटेश अय्यर, पवन नेगी, शेल्डन जैक्सन और वैभव अरोड़ा को खरीदा। हरभजन मुंबई इंडियंस्, चेन्नई सुपरकिंग्स के बाद अब केकेआर की ओर से खेलते दिखाई दे सकते हैं।

शाकिब 4 साल बाद कोलकाता के कैंप में लौटेंगे। वे 2011 से 2017 तक टीम के सदस्य थे। इसके बाद वे सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से खेले। शाकिब के शाहरुख खान की टीम ने सबसे पहले बोली लगाई और पंजाब किंग्स को हराते हुए उन्हें खरीद लिया। करुण नायर पिछले साल पंजाब में थे। वे उससे पहले रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु, दिल्ली डेयरडेविल्स (अब दिल्ली कैपिटल्स) और राजस्थान रॉयल्स के लिए भी खेले हैं। नायर ने 73 आईपीएल मैचों में 1480 रन बनाए हैं।

बेन कटिंग की बात करें तो वे राजस्थान रॉयल्स, सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस की ओर से खेल चुके हैं। कटिंग ने 21 मैच में 238 रन बनाने के साथ 10 विकेट भी लिए हैं। पवन नेगी की बात करें तो उन्होंने 50 मैच में 34 विकेट लिए हैं। पुडुचेरी की ओर से खेलने वाले शेल्डन जैक्सन को केकेआर को टीम में शामिल किया। 34 साल के जैक्सन ने 59 टी20 मैचों में 1240 रन बनाए।

इस नीलामी में खरीदे गए खिलाड़ी: शाकिब अल हसन (3.2 करोड़ रुपए), हरभजन सिंह (2 करोड़ रुपए), बेन कटिंग (75 लाख), करुण नायर (50 लाख), पवन नेगी (50 लाख), वेंकटेश अय्यर (20 लाख), वैभव अरोड़ा (20 लाख), शेल्डन जैक्सन (20 लाख)।

कोलकाता नाइटराइडर्स की पूरी टीम:
बल्लेबाज: शुभमन गिल, नीतीश राणा, राहुल त्रिपाठी, रिंकू सिंह, इयॉन मॉर्गन (कप्तान), करुण नायर।
विकेटकीपर: टिम साइफर्ट, दिनेश कार्तिक, शेल्डन जैक्सन।
ऑलराउंडर्स: सुनील नरेन, आंद्रे रसेल, शाकिब अल हसन, बेन कटिंग।
स्पिनर: वरुण चक्रवर्ती, कुलदीप यादव, हरभजन सिंह।
तेज गेंदबाज: पैट कमिंस, लॉकी फर्गुसन, कमलेश नागरकोटी, शिवम मावी, संदीप वारियर, प्रसिद्ध कृष्णा, वैभव अरोड़ा।

Next Stories
1 IPL RCB Team 2021 Players List: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने जेमिसन और मैक्सवेल को किया मालामाल; सचिन और मोहम्मद अजहरुद्दीन को भी खरीदा; ये है पूरी टीम
2 IPL 2021 Auction: केदार देवधर सहित इन 5 अनकैप्ड प्लेयर पर लग सकती है करोड़ों की बोली
3 Australian Open: फिर टूटा 39 साल की सेरेना विलियम्स का सपना, सीधे सेटों में जीत फाइनल में पहुंचीं जापान की नाओमी ओसाका
ये पढ़ा क्या?
X