scorecardresearch

चंद्रकांत पंडित बने शाहरुख की टीम के हेड कोच, मध्य प्रदेश को पहली बार रणजी चैंपियन बनाने के बाद मिली जिम्मेदारी

घरेलू क्रिकेट में प्रतिष्ठित कोच चंद्रकांत पंडित को इंडियन प्रीमियर लीग फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइट राइडर्स का मुख्य कोच नियुक्त किया गया।

चंद्रकांत पंडित बने शाहरुख की टीम के हेड कोच, मध्य प्रदेश को पहली बार रणजी चैंपियन बनाने के बाद मिली जिम्मेदारी
रणजी ट्रॉफी फाइनल में मुंबई पर जीत के बाद एमपी टीम ने चंद्रकांत पंडित को उठा लिया। (स्क्रीनग्रैब/ट्विटर)

आईपीएल फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने गुरुवार को चंद्रकांत पंडित को अपना नया मुख्य कोच बनाने का ऐलान किया। पंडित के पास घरेलू टीमों को कोचिंग देने का तजुर्बा है। हाल ही में उनकी कोचिंग में मध्य प्रदेश ने पहली बार रणजी ट्रॉफी खिताब पर कब्जा जमाया। वह ब्रैंडन मैकुलम की जगह लेंगे। टीम आईपीएल 2022 में प्लेऑफ में नहीं पहुंच पाई थी। इसके बाद पूर्व कीवी क्रिकेटर इंग्लैंड क्रिकेट टीम का टेस्ट में कोच बन गया था।

नई चुनौती को स्वीकार करते हुए पंडित ने कहा, “मैंने नाइट राइडर्स से जुड़े रहे खिलाड़ियों और अन्य लोगों से यहां की पारिवारिक संस्कृति और सफलता की परंपरा के बारे में सुना है। मैं सहयोगी कर्मचारियों और टीम का हिस्सा रहे खिलाड़ियों के स्तर को लेकर उत्साहित हूं और मैं पूरी विनम्रता तथा सकारात्मक उम्मीदों के साथ काम करने को लेकर उत्साहित हूं।”

केकेआर के सीईओ वैंकी मैसूर ने कहा, “हम बहुत उत्साहित हैं कि चंदू (चंद्रकांत पंडित) हमारी यात्रा के अगले चरण में हमारा नेतृत्व करने के लिए नाइट राइडर्स परिवार में शामिल हो रहे हैं। वह जो करते हैं उसके प्रति उनकी गहरी प्रतिबद्धता और घरेलू क्रिकेट में सफलता का उनका रिकॉर्ड सभी के सामने है। हम अपने कप्तान श्रेयस अय्यर के साथ उनकी अच्छी साझेदारी की उम्मीद कर रहे हैं।”

चंद्रकांत पंडित की कोचिंग में साल 2018 और 2019 में विदर्भ की टीम ने रणजी ट्रॉफी खिताब अपने नाम किया था। उन्होंने भारतीय घरेलू क्रिकेट की दिग्गज टीम मुंबई को भी कोचिंग दी है। खिलाड़ी के तौर पर उनके करियर की बात करें तो विकेटकीपर बल्लेबाज पंडित ने 5 टेस्ट और 36 एकदिवसीय मैचों में भारत का प्रतिनिधित्व किया था। उन्होंने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 48 से अधिक की औसत से 8000 से अधिक रन बनाए।

समचार एजेंसी पीटीआई को दिए एक इंटरव्यू में पंडित ने कहा था कि आईपीएल के शुरुआती वर्षों में उनकी एक बार केकेआर के मालिकों में शामिल शाहरुख खान के साथ बैठक हुई थी, लेकिन तब उन्होंने स्पष्ट कर दिया था कि वह सहायक कोच के रूप में सहयोगी स्टाफ में शामिल होने के इच्छुक नहीं हैं।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट