ताज़ा खबर
 

RR vs KXIP : कोई नहीं था खरीददार, आज ये शानदार रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं क्रिस गेल

गेल को पंजाब की टीम ने शुरुआती कुछ मुकाबलों में प्लेइंग इलेवन से दूर रखा। चेन्नई के खिलाफ एक अहम मुकाबले में गेल को टीम के लिए ओपनिंग करने का मौका दिया गया और उन्होंने पहले ही मैच में धमाकेदार पारी खेलकर सबका ध्यान अपनी ओर खींच लिया।

क्रिस गेल।

किंग्स इलेवन पंजाब के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल इस साल अगल ही लय में बल्लेबाजी कर रहे हैं। इस साल खेले गए 6 मुकाबलों में क्रिस गेल ने 77.50 के दमदार औसत के साथ 207 रन बनाए हैं। क्रिस गेल को इस साल नीलामी के दौरान कोई भी फ्रेंचाइजी खरीदने को तैयार नहीं थी। दो बार अनसोल्ड होने के बाद गेल को पर पंजाब की टीम ने दांव खेला और बेस प्राइज 2 करोड़ रुपए में अपनी टीम में शामिल किया। गेल को पंजाब की टीम ने शुरुआती कुछ मुकाबलों में प्लेइंग इलेवन से भी दूर रखा था। चेन्नई के खिलाफ एक अहम मुकाबले में गेल को टीम के लिए ओपनिंग करने का मौका दिया गया और उन्होंने पहले ही मैच में धमाकेदार पारी खेलकर सबका ध्यान अपनी ओर खींच लिया। इस सीजन आईपीएल में पहला शतक लगाने वाले बल्लेबाज भी क्रिस गेल ही बने। हालांकि, इसके बाद चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाज शेन वॉटसन ने भी अपने नाम शतक करने में कामयाब रहे।

HOT DEALS
  • Sony Xperia XZs G8232 64 GB (Ice Blue)
    ₹ 34999 MRP ₹ 51990 -33%
    ₹3500 Cashback
  • Micromax Vdeo 2 4G
    ₹ 4650 MRP ₹ 5499 -15%
    ₹465 Cashback
chris gayle, ipl, ipl 2018, ipl 2018 time table, mi team 2018 players list, csk team 2018 players list IPL 2018: क्रिस गेल को पंजाब को 2 करोड़ रुपये में खरीदा था। (Photo: Twitter/lionsdenkxip)

आईपीएल करियर में खेले गए 107 मैचों में क्रिस गेल ने 42.78 के औसत से 3936 रन बनाए हैं। क्रिस गेल अगर आज होने वाले मुकाबले में राजस्थान के खिलाफ 64 रन बनाने में कामयाब हो जाते हैं तो वह आईपीएल करियर का अपना 4000 रन पूरा कर लेंगे। आईपीएल में ऐसा कारनामा करने वाले वह दूसरे विदेशी बल्लेबाज बन जाएंगे। गेल से पहले डेविड वॉर्नर 4000 रन बना चुके हैं। राजस्थान के खिलाफ खेले गए पिछले मुकाबले में गेल बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे थे।

वहीं इस मुकाबले में राजस्थान को अगर हारती है वह प्ले ऑफ से बाहर हो जाएगी। इस लिहाज से राजस्थान की कोशिश गेल को जल्द से जल्द आउट कर पवेलियन भेजने की होगी। राजस्थान के लिए जोस बटलर पारी की शुरुआत में अच्छे रन बनाने में जरूर कामयाब रहे हैं, लेकिन बटलर के अलावा टीम का कोई दूसरा बल्लेबाज इस सीजन रन बनाने में नाकाम रहा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App