ताज़ा खबर
 

दक्षिण कोरिया में आयोजित होने वाले शीतकालीन ओलंपिक खेलों में हिस्सा लेंगे उत्तर कोरियाई खिलाड़ी

नववर्ष पर उत्तरी कोरिया के निवासियों को संबोधित करते हुए किम ने कहा कि शीतकालीन खेलों का आयोजन दक्षिण कोरिया में एक अच्छा अवसर है। हम आशा करते हैं कि ये सफल रहेंगे।

Author सियोल | January 1, 2018 20:33 pm
उत्तर कोरिया के शीर्ष नेता किम जोंग-उन।

उत्तरी कोरिया के शीर्ष नेता किम जोंग-उन ने सोमवार को कहा कि उनका देश इस साल होने वाले शीतकालीन ओलंपिक खेलों के लिए अपने एथलीटों को दक्षिण कोरिया को भेजेगा। शीतकालीन ओलंपिक खेलों का आयोजन प्योंगचांग में होगा। योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, नववर्ष पर उत्तरी कोरिया के निवासियों को संबोधित करते हुए किम ने कहा, “शीतकालीन खेलों का आयोजन दक्षिण कोरिया में एक अच्छा अवसर है। हम आशा करते हैं कि ये सफल रहेंगे। हम भी इस ओर एक कदम बढ़ाने के लिए तैयार हैं, जिसमें हम अपने एथलीटों के दल को इन खेलों में हिस्सा लेने के लिए भेजेंगे।”

समाचार एजेंसी एफे से मिली जानकारी के अनुसार, इन खेलों में एथलीटों को भेजने के लिए किम ने सियोल से प्योंगयांग की चर्चा के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा, “इस साल उत्तरी कोरिया अपनी 70वीं वर्षगांठ बनाएगा और दक्षिण कोरिया शीतकालीन ओलम्पिक खेलों का आयोजन कर रहा है। ऐसे में कोरिया के दोनों हिस्सों के लिए यह साल खास है।” इन शीतकालीन खेलों का आयोजन नौ से 25 फरवरी तक प्योंगचांग में होगा। इसके अलावा, इसी स्थान पर पर नौ से 18 मार्च तक पैरालम्पिक शीतकालीन खेलों का आयोजन होगा।

वहीं दूसरी तरफ, उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन ने सोमवार को नववर्ष पर देश को संबोधित करते हुए कहा कि कोरिया ने परमाणु हथियार बना लिया है और इसका उपयोग करने वाला बटन ‘हमेशा’ उनके डेस्क पर तैयार रहता है। उत्तर कोरिया के राजकीय चैनल द्वारा प्रसारित एक टेलीविजन संदेश में किम ने कहा, “हमने अपने देश के आणविक शक्ति के लक्ष्य को 2017 में प्राप्त कर लिया। इसका बटन हमेशा मेरे डेस्क पर होता है। यह सच्चाई है न कि धमकी।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App