ताज़ा खबर
 

मुंबई इंडियंस के स्टार ऑलराउंडर किरोन पोलार्ड का कॉन्ट्रैक्ट रद्द, पाकिस्तानी गेंदबाज पर भी पड़ी कोरोना की मार

रिपोर्ट्स की मानें तो कोरोनावायरस के कारण इंग्लिश क्रिकेट एंड वेल्स बोर्ड के साथ-साथ वहां की काउंटी टीमों को भी आर्थिक नुकसान झेलना पड़ रहा है।

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: May 21, 2020 8:16 PM
रोहित शर्मा के नहीं खेलने के दौरान किरोन पोलार्ड मुंबई इंडियंस की कमान भी संभाल चुके हैं। (फाइल फोटो)

कोरोनावायरस के कारण मुंबई इंडियंस के स्टार ऑलराउंडर किरोन पोलार्ड को आर्थिक नुकसान झेलना पड़ा है। पाकिस्तान के युवा तेज गेंदबाज फहीम अशरफ पर भी कोरोना की मार पड़ी है। इंग्लिश काउंटी क्रिकेट क्लब नॉर्थम्पटनशायर ने गुरुवार को फहीम अशरफ और किरोन पोलार्ड के कॉन्ट्रैक्ट रद्द कर दिए। क्लब ने खिलाड़ियों और मैनेजमेंट के बीच आपसी समझौते के बाद यह फैसला लिया। काउंटी ने 2020 के सीजन के लिए किरोन पोलार्ड और फहीम अशरफ को विदेशी खिलाड़ियों के रूप में टीम में शामिल किया था।

रिपोर्ट्स की मानें तो कोरोनावायरस के कारण इंग्लिश क्रिकेट एंड वेल्स बोर्ड के साथ-साथ वहां की काउंटी टीमों को भी आर्थिक नुकसान झेलना पड़ रहा है। नॉर्थम्पटनशायर के मुख्य कोच डेविड रिप्ले ने कहा, ‘यह स्पष्ट रूप से निराशाजनक है, क्योंकि वे शानदार खिलाड़ी हैं। उनके टीम में शामिल होने को लेकर काफी चर्चा थी। मैं वास्तव में खिलाड़ियों और उनके प्रबंधन को उनकी समझदारी और सहयोग के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं।’

काउंटी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) रे पेन ने कहा, ‘मुझे उम्मीद है कि भविष्य में सामान्य परिस्थिति बहाल होने पर यह जोड़ी फिर से क्लब में शामिल हो सकेगी।’ पेन ने कहा, ‘बहुत सारे अगर, मगर, और शायद हैं। हमारे पास अगले सत्र के लिए अब तक कोई शेड्यूल नहीं है, लेकिन एक बार जब हमें शेड्यूल मिल जाएगा, तो हम निश्चित रूप से उनके वापस आने के बारे में बात करेंगे।’

बता दें कि कोरोनावायरस के कारण इंग्लिश काउंटी के अधिकांश क्लबों ने कुछ विदेशी खिलाड़ियों के कॉन्ट्रैक्ट रद्द कर दिए हैं। दरअसल, अंतरराष्ट्रीय यात्रा पर प्रतिबंध लगा है। ऐसे समय जब राजस्व का बहुत नुकसान हुआ है तो लागत में कटौती क्लबों को आर्थिक रूप से कुछ मदद कर सकता है।

इस बीच क्लब ने ईएसपीएन क्रिकइंफो को बताया कि विदेशी खिलाड़ी के तौर पर पॉल स्टर्लिंग का कॉन्ट्रैक्ट अभी कायम है। काउंटी का यदि ब्लास्ट गेम्स बाद में होता है तो आयरलैंड के स्टर्लिंग उसमें खेलते हए दिख सकते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 लिंडन जेम्स और केरोन कॉटॉय कर सकते हैं चौके-छक्के की बारिश, ये है दोनों की संभावित प्लेइंग इलेवन
2 केसरिक विलियम्स और डेसरॉन मैलोनी को दिखाना होगा दम, ये हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन
3 ‘सचिन तेंदुलकर के आउट होने पर ड्रेसिंग रूम नहीं गया, अंपायरों के पास बैठा था’, जानिए बेंगलुरु टेस्ट में क्यों डरे हुए थे वीरेंद्र सहवाग