ताज़ा खबर
 

सायना ने विश्व चैंपियन मारिन को हराया, श्रीकांत हारे

भारत के बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत को गुरुवार को यहां बीडब्ल्यूएफ सुपर सीरीज फाइनल्स के पुरुष एकल में डेनमार्क के विक्टर एक्सेलसन के खिलाफ शिकस्त का सामना करना पड़ा..

Author दुबई | December 11, 2015 00:49 am
बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत। (पीटीआई फाइल फोटो)

भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल ने गुरुवार को यहां विश्व चैंपियन कैरोलिना मारिन को हराकर बीडब्लूएफ सुपर सीरीज फाइनल्स में जोरदार वापसी की लेकिन किदांबी श्रीकांत को पुरुष एकल में सीधे गेम में हार से लगातार दूसरी शिकस्त का सामना करना पड़ा जिससे उन पर इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है।

जापान की नोजोमी ओकुहारा के खिलाफ बुधवार को शिकस्त झेलने वाली सायना ने गुरुवार को एक घंटे और 15 मिनट चले महिला एकल मुकाबले में दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी स्पेन की मारिन को 23-21, 9-21, 21-12 से हराया। सायना अपने अंतिम लीग मैच में शुक्रवार को गत चैंपियन ताइ जू यिंग से भिड़ेगी। इस साल स्विस ओपन और इंडिया ओपन में खिताबी जीत के दौरान विक्टर को दो बार हराने वाले श्रीकांत इस मुकाबले में लय में नहीं दिखे और उन्हें 37 मिनट में 13-21, 18-21 से हार झेलनी पड़ी।

गुंटूर का यह 22 वर्षीय खिलाड़ी शुक्रवार को ग्रुप बी के अपने अंतिम राउंड रोबिन मैच में ताईवान के चाऊ टिएन चेन से भिड़ेगा। दुनिया के छठे नंबर के खिलाड़ी विक्टर ने मैच में अच्छी शुरुआत की और जल्द ही 6-3 की बढ़त बना ली लेकिन श्रीकांत ने वापसी की और स्कोर बराबर करा दिया। मध्यांतर के समय हालांकि विक्टर 11-10 से आगे चल रहे थे। विक्टर ने इसके बाद श्रीकांत की गलतियों और कुछ शानदार शाट की बदौलत 16-11 की बढ़त बनाई। विक्टर को इसके बाद 20-13 के स्कोर पर गेम प्वाइंट मिला और श्रीकांत ने अपना शाट नेट पर मारकर पहला गेम डेनमार्क के खिलाड़ी की झोली में डाल दिया।

दूसरे गेम में भी श्रीकांत ने कई शाट बाहर मारे और कई शाट नेट पर उलझाए जिससे विक्टर ने मध्यांतर तक 11-5 की बढ़त बना ली थी। विक्टर ने इसके बाद स्कोर 18-10 तक पहुंचाया। श्रीकांत ने वापसी की और स्कोर 15-19 किया। विक्टर ने शानदार शाट के साथ मैच प्वाइंट अपने नाम किया। श्रीकांत ने तीन मैच प्वाइंट बचाए लेकिन विक्टर ने क्रास कोर्ट स्मैश के साथ जीत दर्ज की।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App